इजरायल-हमास युद्ध पर प्रियंका गांधी का सवाल- गाजा में तीन हजार बच्चों की हत्या हुई, कब जागेगी इंसानियत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने गाजा में इजराइल की बमबारी में बच्चों समेत हजारों नागरिकों के मारे जाने पर दुख जताते हुए शुक्रवार को कहा कि हर अंतरराष्ट्रीय कानून कुचला गया है. उन्होंने यह सवाल भी किया कि आखिर इंसानियत कब जागेगी? 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2023, 11:18 AM IST
  • 'रक्तपात-हिंसा का दौर थमा नहीं'
  • 'क्या मनुष्य होने की चेतना बची है'
इजरायल-हमास युद्ध पर प्रियंका गांधी का सवाल- गाजा में तीन हजार बच्चों की हत्या हुई, कब जागेगी इंसानियत

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने गाजा में इजराइल की बमबारी में बच्चों समेत हजारों नागरिकों के मारे जाने पर दुख जताते हुए शुक्रवार को कहा कि हर अंतरराष्ट्रीय कानून कुचला गया है. उन्होंने यह सवाल भी किया कि आखिर इंसानियत कब जागेगी? 

'रक्तपात और हिंसा का दौर थमा नहीं'
प्रियंका गांधी ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, 'गाजा में सात हजार लोगों की हत्या के बाद भी रक्तपात और हिंसा का दौर थमा नहीं. इन सात हजार लोगों में से तीन हजार मासूम बच्चे थे.' उन्होंने दावा किया, 'कोई ऐसा अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं, जिसे कुचला न गया हो. कोई ऐसी मर्यादा नहीं, जिसे तार-तार न किया गया हो. कोई ऐसा कायदा नहीं, जिसकी धज्जियां न उड़ी हों.'

'क्या मनुष्य होने की चेतना बची है'
उन्होंने सवाल किया, 'इंसानियत कब जागेगी? कितनी जानों के जाने के बाद. कितने बच्चों की बलि के बाद. क्या मनुष्य होने की चेतना बची है? क्या वह कभी थी भी?' गाजा पट्टी पर पिछले कई दिनों से इजरायल की ओर से किए जा रहे हवाई हमलों में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. फिलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के हमले में अपने सैकड़ों नागरिकों के मारे जाने के बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले शुरू किए.

हमास के पांच कमांडर मारने का दावा
वहीं इजरायल-हमास के बीच 21वें दिन भी जंग जारी है. इजरायल ने दावा किया कि उसने हमास के 5 वरिष्ठ कमांडरों को मार गिराया है. इनमें हमास का इंटेलिजेंस डिप्टी हेड शादी बारूद भी है.

हमास बोला- हमलों में 50 बंधकों की मौत
उधर हमास ने दावा किया कि इजरायली हमलों में 50 बंधकों की मौत हो गई है. इससे पहले हमास ने इजरायल के 20 बंधक मारे जाने का दावा किया था. बता दें कि 7 अक्टूबर को इजरायल में घुसे हमास के लड़ाकों ने इजरायल और अन्य देशों के लोगों को अगवा कर गाजा में बंधक बना लिया था. अभी तक हमास ने चार बंधकों को रिहा किया है.

यह भी पढ़िएः चीन के दूसरे नंबर के नेता जिन्हें शी जिनपिंग ने लगाया था ठिकाने, हुई मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़