अफगानिस्तान के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया; इस दिन होगी मैच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2062707

अफगानिस्तान के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया; इस दिन होगी मैच

IND vs AFG: आम तौर पर कोहली स्पिनरों के खिलाफ धीमा खेलते हैं, लेकिन इस मैच में उलटा देखने को मिला. वहीं दुबे पिछले साल डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ T-20 सिरीज के लिए 3 साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई. 

अफगानिस्तान के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया; इस दिन होगी मैच

IND vs AFG: सिरीज जीत चुकी भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार यानी 17 जनवरी को तीसरे और आखिरी T-20 मैच में इस लय को बरकरार रखते हुए ‘क्लीन स्वीप’ के इरादे से उतरेगी. इसी के साथ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म में लौटने की भी उम्मीद कर रही होगी. जून में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया का आखिरी T-20 मुकाबला है.

टीम इंडिया को मोहाली और इंदौर के मैदान पर 6 विकेट से जीत मिली थी. दोनों मैचों में भारतीय टीम ने पहली ही गेंद से आक्रमण की रणनीति अहम रही. भारत ने पहले मुकाबले में 159 रन का लक्ष्य 17.3 ओवर और दूसरे मैच में 173 रनों का लक्ष्य 15.4 गेंदों में हासिल कर लिया. 

इससे पहले T-20 में भारतीय टीम शुरू में सावधानी से खेलकर आखिरी ओवरों में हाथ खोलने की रणनीति अपनाती आई है, लेकिन, अब बल्लेबाज पहली गेंद से ही आक्रामक खेल रहे हैं और शिवम दुबे और विराट कोहली ने इसकी बानगी पेश की.  14 महीने बाद पहला टी20 खेल रहे कोहली ने इंदौर में 16 गेंद में 29 रन बनाए. उन्होंने अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर रहमान का बखूबी सामना किया और उनकी 7 गेंदों में 18 रन बनाए. 

हालांकि, आम तौर पर कोहली स्पिनरों के खिलाफ धीमा खेलते हैं, लेकिन इस मैच में उलटा देखने को मिला. वहीं दुबे पिछले साल डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ T-20 सिरीज के लिए 3 साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई. उसके बाद उन्होंने एशियाई खेलों में हिस्सा लिया, लेकिन आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली. अपने स्टार स्पिनर राशिद खान के बिना खेल रही है. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने दो आक्रामक अर्धशतक लगाए. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक जड़ा.

संभावित टीम
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल,  संजू सैमसन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान: इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर),  करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद , नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, क़ैस अहमद, गुलबदीन नायब, राशिद खान. 

Trending news