Salman Khan As Prem: सलमान ख़ान ने इन फिल्मों में निभाया 'प्रेम' का किरदार; दर्शकों ने ख़ूब लुटाया प्यार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1503762

Salman Khan As Prem: सलमान ख़ान ने इन फिल्मों में निभाया 'प्रेम' का किरदार; दर्शकों ने ख़ूब लुटाया प्यार

Salman Khan As Prem: बॉलीवुड में दबंग ख़ान के नाम से मशहूर सलमान ख़ान का जलवा आज भी बरक़रार है. अपने फिल्मी करियर में वह अब तक बॉलीवुड की सैकड़ों फिल्‍मों में अदाकारी के जौहर दिखा चुके हैं. सलमान ख़ान ने कई फिल्मों में प्रेम का किरदार अदा किया.

Salman Khan As Prem: सलमान ख़ान ने इन फिल्मों में निभाया 'प्रेम' का किरदार; दर्शकों ने ख़ूब लुटाया प्यार

Salman Khan As Prem: बॉलीवुड में दबंग ख़ान के नाम से मशहूर सलमान ख़ान का जलवा आज भी बरक़रार है. अपने फिल्मी करियर में वह अब तक बॉलीवुड की सैकड़ों फिल्‍मों में अदाकारी के जौहर दिखा चुके हैं. सलमान ख़ान ने फिल्मों में कई तरह के किरदार अदा किए और हर रोल में फैंस ने उन्हें ख़ूब पसंद किया. अगर आप भाईजान के फैन हैं तो आपको यह बात बताने की ज़रूरत नहीं कि उन्होंने कई फिल्मों में 'प्रेम' का किरदार अदा किया और लोगों के दिल में एक ख़ास जगह बनाने में कामयाब रहे और यह सिलसिला आज भी क़ायम है. तो आइये जानते हैं उनकी ऐसी कुछ फिल्‍मों के बारे में जिसमें सलमान ख़ान के किरदार का नाम प्रेम था.

'मैनें प्‍यार किया' को मिला दर्शकों का प्यार
सलमान ख़ान ने साल 1989 में आई अपनी पहली लीड वाली फिल्म 'मैनें प्‍यार किया' में प्रेम का रोल निभाया. सूरज बड़जात्‍या के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्म में भाग्यश्री के साथ उनकी जोड़ी को ख़ूब पसंद किया गया. अपनी लीड रोल वाली पहली फिल्म में सलमान ख़ान ने प्रेम बनकर सबका दिल जीत लिया. काफी वक़्त गुज़र जाने के बाद भी लोगों को फिल्म का म्यूज़िक ख़ूब पसंद आता है. फिल्म के गाने लोगों को आज भी याद हैं. मैंने प्यार किया में सलमान और भाग्यश्री के अलावा आलोक नाथ, रीमा लागू, मोहनीश बहल ने अहम रोल निभाया था. 

यह भी पढ़ें: सलमान ख़ान की बर्थडे पार्टी में पहुंचीं संगीता बिजलानी; एक्स गर्लफ्रेंड का चूमा माथा, वीडियो वायरल

 

'हम आपके हैं कौन' में प्रेम ने जीता दिल
साल 1994 में रिलीज़ हुई फिल्म 'हम आपके हैं कौन' एक ऐसी फिल्म है  कि इसके बारे में कुछ बताने की ज़रूरत ही नहीं है. इस फिल्म में एक बार फिर सलमान ख़ान ने प्रेम का किरदार निभाया. फिल्म में सलमान ख़ान के साथ माधुरी दीक्षित की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया. फिल्‍म में प्रेम बने सलमान और निशा का रोल अदा करने वाली माधुरी दीक्षित के बीच रोमांटिक लव स्‍टोरी की याद आज भी लोगों के दिलों में ताज़ा है. 'हम आपके हैं कौन' फिल्‍म को सलमान ख़ान की बेहतरीन फिल्‍मों में शुमार किया जाता है. इसमें सलमान ख़ान ने प्रेम का रोल अदा करके सबको अपने प्रेम में गिरफ़्तार कर लिया. 

'जुड़वा' का प्रेम आज भी लोगों को है याद 
एक्शन, कॉमेडी और रोमांस से भरपूर साल 1997 में आई सलमान ख़ान की फिल्म जुड़वा में एक बार वो प्रेम का किरदार अदा करते नज़र आए. इस फिल्म में करिश्मा कपूर के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया. जुड़वा दो जुड़वा भाईयों की कहानी पर बनी फिल्म थी, जिसमें सलमान ख़ान ने डबल रोल अदा किया था. फिल्‍म में सलमान ने राजा और प्रेम मल्‍होत्रा का किरदार निभाया था. जुड़वा एक्‍शन और कॉमेडी से भरपूर फिल्म थी जिसे दर्शकों ने काफी एंजॉय किया. डेविड धवन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सलमान ख़ान के अलावा करिश्मा कपूर, रंभा, क़ादर ख़ान, दिलीप ताहिल, शक्ति कपूर, दीपक शिर्के और अनुपम खेर ने अहम रोल अदा किए थे.

Watch Live TV

Trending news