Kuwait News: कुरान के अपमान पर कुवैत का बड़ा फैसला; इस भाषा में छापेगा कुरान की एक लाख कॅापी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1775433

Kuwait News: कुरान के अपमान पर कुवैत का बड़ा फैसला; इस भाषा में छापेगा कुरान की एक लाख कॅापी

Kuwait News: स्वीडन में पिछले दिनों पवित्र कुरान के अपमान के बाद कुवैत ने स्वीडिश भाषा में एक लाख कॅापी छापने का फैसला किया है. स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में बकरीद के दिन कुरान को जलाया गया था, जिसके बाद विश्व भर में इसका विरोध हुआ था. 

Kuwait News: कुरान के अपमान पर कुवैत का बड़ा फैसला; इस भाषा में छापेगा कुरान की एक लाख कॅापी

Kuwait News: स्वीडन में पिछले दिनों पवित्र कुरान के अपमान और जलाने के बाद कुवैत ने स्वीडिश में पवित्र कुरान की एक लाख कॅापियां प्रकाशित करने का फैसला किया है. कुवैत के  प्रधान मंत्री शेख अहमद नवाफ अल-अहमद ( Sheikh Ahmad Nawaf Al Ahmed Al-Sabah ) के नेतृत्व में यह फैसला लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुवैत में मंत्रिपरिषद की साप्ताहिक बैठक के दौरान स्वीडिश में पवित्र कुरान ( Holy Quraan ) की एक लाख प्रतियां छापने का निर्णय लिया है. यह निर्णय इस्लाम के प्रति सहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए है.  

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कुवैत के प्रधानमंत्री के निर्देश पर पब्लिक अथॉरिटी ऑफ केयर ( public Authority Of care ) को स्वीडिश भाषा में एक लाख पवित्र कुरान प्रकाशित करने का काम सौंपा है. कुवैत के आंतरिक मंत्रालय के अनुसार इस्लामिक सिद्धांतों, मूल्यों, शांति और प्रेम को बढ़ावा देने के साथ-साथ नफरत, उग्रवाद और धार्मिक असहिष्णुता जैसी भावनाओं को खारिज करने के लिए स्वीडिश में मुद्रित पवित्र कुरान की प्रतियां स्वीडन में बांटी जाएंगी. 

कुरान के अपमान की घटना
गौरतलब है कि स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम ( Stockholm ) की मस्जिद के बाहर ईद-उल-अजहा के दिन पवित्र कुरान को जलाने और उसका अपमान करने की घटना हुई थी.स्टॉकहोम में पुलिस ने इराक के एक नागरिक को पवित्र कुरान जलाने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था,लेकिन स्थानीय अदालत ने पुलिस के फैसले को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ करार दिया था.

कुरान के अपमान पर दुनिया भर में रैलियां
स्वीडन में पवित्र कुरान के अपमान को लेकर पूरी दुनिया में मुसलमानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, और कई देशों में रैलियां निकाली जा रही हैं. वहीं पाकिस्तान सरकार की ओर से भी इस पर  पवित्र कुरान दिवस मनाया गया.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news