पाक के Ex. PM शहबाज शरीफ ने दिया बड़ा बयान, कहा- 9 मई की हिंसा सुनियोजित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1984732

पाक के Ex. PM शहबाज शरीफ ने दिया बड़ा बयान, कहा- 9 मई की हिंसा सुनियोजित

Pakistan News: आर्मी ने जनरल मुनीर को उनके पद से हटाने की साजिश का हिस्सा होने के मामले में 12 से ज्यादा लोगों और हाई लेवल पर मौजूद कई अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई थी.

 

पाक के Ex. PM शहबाज शरीफ ने दिया बड़ा बयान, कहा- 9 मई की हिंसा सुनियोजित

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम शहबाज शरीफ ( Shahbaz Sharif ) ने बुधवार को एक बयान देकर पाकिस्तान ( Pakistan News ) के सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पूर्व PM इमरान खान ( Ex. PM Imran Khan ) की गिरफ्तारी के बाद कई  मिलिट्री ठिकानों पर हमले समेत आर्मी चीफ जनरल आसीम मुनीर ( Asim Muneer ) को उनके पद से हटाने की एक कोशिश थी.

पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि 9 मई को एक साजिश के तहत मौजूदा आर्मी चीफ को पद से हटाने की एक कोशिश थी. उन्होंने सिक्रेट दस्तावेज लीक करने के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के चीफ ईमरान खान पर हमला किया.  उन्होंने कहा कि पीटीआई चीफ ‘देश के दुश्मन’ हैं.

वे ‘देश के दुश्मन’ हैं; पूर्व पीएम नवाज शरीफ
शरीफ ने कहा, ‘‘नौ मई को आर्मी चीफ ( Pak Army Chief ) का तख्तापलट करने की कोशिश की गई. कोई भी हो...चाहे लोकतंत्र हो या तानाशाह, देशद्रोह को बर्दाश्त नहीं करता इसलिए नौ मई के कसूरवार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 9 मई के दोषी को कोई रियायत नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि वे ‘देश के दुश्मन’ हैं".

इस मामले में हुई है गिरफ्तारी 
बता दें कि इसी साल के मई महीने की शुरुआत में करप्शन के एक मामले में ईमरान खान की गिरफ्तारी हुई थी. जिसके बाद हजारों पीटीआई सपोर्टरों ने पूरे देश में मिलिट्री और गवर्नमेंट प्रोपर्टी पर हमला कर दिया था.  इसके बाद, पुलिस ने दस हजार से ज्यादा पार्टी लीडरों और वर्करों को गिरफ्तार कर लिया,  जो अब तक जेल में बंद हैं.

आर्मी ने जनरल मुनीर को उनके पद से हटाने की साजिश का हिस्सा होने के मामले में 12 से ज्यादा लोगों और हाई लेवल पर मौजूद कई अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई.

 

 

Trending news