Exit Poll: यह इकलौता एग्ज़िट पोल कांग्रेस को जिता रहा, पलट जाएगी भाजपा की बाजी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1472308

Exit Poll: यह इकलौता एग्ज़िट पोल कांग्रेस को जिता रहा, पलट जाएगी भाजपा की बाजी

Himachal Pradesh Exit Poll: हिमाचल प्रदेश और गुजरात के एग्ज़िट पोल आ गए हैं. कांग्रेस पार्टी गुजरात में पूरी तरह पिछड़ती दिख रही है लेकिन हिमाचल में टक्कर दे रही है. देखिए आंकड़े.

File PHOTO

Himachal Pradesh Exit Poll: हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं. सभी उम्मीदवार अपनी किस्मत के अच्छे फैसले के लिए दुआ कर रहे हैं. चुनाव आयोग 8 दिसंबर को नतीजों का ऐलान करेगा. लेकिन उससे पहले 5 दिसंबर की वोटिंग के बाद आए एग्ज़िट पोल की तरफ नजर डालें तो गुजरात में सभी पोल्स ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिखाई है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में हिमाचल प्रदेश कांटे की टक्कर दिखाई गई है. हिमाचल में किसी भी पार्टी को बहुमत का आंकड़े छूते हुए नहीं दिखाया है. 

68 विधानसभा सीटों वाले हिमाचल प्रदेश में 12  नवंबर को एक ही चरण में वोट डाले गए. जिसमें 76 फीसद वोटिंग हुई थी. इस वोटिंग के आधार पर न्यूज चैनलों के सर्वे देखकर कांग्रेस पार्टी परेशान है, क्योंकि ज्यादातर सर्वे में कांटे की टक्कर दिखाई गई है लेकिन इंडिया टुडे- एक्सिस माय इंडिया का एग्जिट पोल कांग्रेस के लिए थोड़ा सुकून देने लायक है. दरअसल इस पोल में कांग्रेस को 30 से 40 सीटें मिलने का अंदाज़ा लगाया गया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी को 24 से 34 सीटें मिलने का अनुमान है. राज्य की विधानसभा में बहुमत का आंकड़े 35 है. 

इसके अलावा गुजरात की बात करें तो रिपब्लिक टीवी-पी मारक ने गुजरात में भाजपा को 128-148 सीटें जीतने की बात कही है. जबकि कांग्रेस को लगभग 30 से 42 सीटें मिल सकती हैं, इसके बाद आप को 2 से 10 सीटें मिल सकती हैं. वहीं टीवी-9 गुजराती ने भी गुजरात में भाजपा के लिए 125-130 मिलने की बात कही है, वहीं कांग्रेस 40-50 सीटें जीत सकती है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी आप को 5 सीटें मिलने की संभावना है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news