India China Conflict: चीन को लेकर खड़गे का पीएम मोदी पर हमला; बोले क्या नींद की खाई है गोली?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2189746

India China Conflict: चीन को लेकर खड़गे का पीएम मोदी पर हमला; बोले क्या नींद की खाई है गोली?

India China Conflict: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. उनका यह बयान चीन-भारत गतिरोध को लेकर आया है. खड़गे ने पीएम मोदी को झूठों का सरदार कहा है.

India China Conflict: चीन को लेकर खड़गे का पीएम मोदी पर हमला; बोले क्या नींद की खाई है गोली?

India China Conflict: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को सीमा पर भारत-चीन के बीच चल रहे गतिरोध को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'झूठों का सरदार' कहा है. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, खड़गे ने चीन द्वारा भारतीय क्षेत्र पर अतिक्रमण करने पर पीएम मोदी की आलोचना की.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा?

इस दौरान उन्होंने का कि क्या जब चीन भारत में घुस रहा था तो क्या पीएम मोदी सो रहे थे. उन्होंने अलंकारिक तौर पर पूछा कि अगर पीएम मोदी के पास वास्तव में "56 इंच का सीना" है और वे डरते नहीं हैं, तो उन्होंने कथित तौर पर भारतीय भूमि का एक महत्वपूर्ण हिस्सा चीन को क्यों लेने दिया. उन्होंने कहा,“अगर आपको डर नहीं है तो आपने हमारी ज़मीन का एक बड़ा हिस्सा चीन के लिए क्यों छोड़ा है?"

"क्या नींद की गोली खाए हो"

खड़गे ने कहा," “वो अंदर घुस कर आ रहे, आप क्या नींद ले रहे हो? क्या नींद की गोली खाये हो? क्या राजस्थान के खेतों में से अफ़ीम ले जाके... या वो खिलाये हैं क्या?" कांग्रेस नेता ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और दावा किया कि सत्तारूढ़ दल में जाने के बाद कथित रूप से भ्रष्ट नेता अपने खिलाफ लगे आरोपों से बरी हो जाते हैं. खड़गे ने आगे कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पास "बहुत बड़ी वॉशिंग मशीन" है.

उन्होंने कहा, "जब तक वे हमारे पास थे तब तक वे भ्रष्ट थे, आपके पास आने के बाद एक महीने में ही वे शुद्ध हो गए." भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ''ये नकली और झूठ बोलने वाले लोग हैं और मोदी झूठों के 'सरदार' हैं.''

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, खड़गे ने 25 राजनीतिक नेताओं की एक सूची का हवाला दिया, जिनके खिलाफ आपराधिक आरोप थे, उन्होंने दावा किया कि उनमें से दो के खिलाफ मामले भाजपा में शामिल होने के बाद हटा दिए गए थे, और शेष लोगों को भी इसी तरह बरी कर दिया जाएगा. गांधी परिवार पर हमला करने के लिए पीएम मोदी की आलोचना करते हुए खड़गे ने कहा, “सोनिया गांधी ने अपने पति को खो दिया. जब पार्टी को बहुमत मिला तो लोगों ने उनसे प्रधानमंत्री बनने के लिए कहा लेकिन उन्होंने एक अर्थशास्त्री को देश का प्रधानमंत्री बना दिया.'

Trending news