Jammu And Kashmir News: सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने जम्मू का किया दौरा किया, आतंकवाद रोधी रणनीति की समीक्षा की
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2057154

Jammu And Kashmir News: सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने जम्मू का किया दौरा किया, आतंकवाद रोधी रणनीति की समीक्षा की

Jammu And Kashmir News: अफसरों ने बताया कि उत्तरी कमान के कमांडर ने 11 जनवरी ( बृहस्पतिवार ) को राजौरी सेक्टर में कई इलाकों का दौरा किया.  उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने राजौरी-पुंछ इलाके में मौजूदा सिक्योरिटी स्टेटस के मद्देनजर परिचालन तैयारियों की समीक्षा की.

Jammu And Kashmir News: सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने जम्मू का किया दौरा किया, आतंकवाद रोधी रणनीति की समीक्षा की

Jammu And Kashmir News: सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ( Lieutenant General Upendra Dwivedi ) ने जम्मू का दौरा किया. उन्होंने जम्मू इलाके में मौजूदा सिक्योरिटी स्टेटस के मद्देनजर साल 2024 के लिए आतंकवाद रोधी योजना की समीक्षा की. साथ ही आतंकवादियों के खिलाफ संचालन रणनीति की रूपरेखा तैयार की. इसकी जानकारी अफसरों ने शुक्रवार को दी.

अफसरों ने बताया कि उत्तरी कमान के कमांडर ने 11 जनवरी ( बृहस्पतिवार ) को राजौरी सेक्टर में कई इलाकों का दौरा किया.  उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने राजौरी-पुंछ इलाके में मौजूदा सिक्योरिटी स्टेटस के मद्देनजर परिचालन तैयारियों की रिव्यू किया. उन्होंने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने इलाके की सिक्योरिटी स्टेटस और परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए एक हाई लेवल बैठक की अगुआई भी की.

आतंकवादियों को खत्म करने के लिए 'स्ट्रैट 24'
भारत के विरोधियों और स्पोसंर्ड आतंकवादियों के गलत मंसूबों को हराने के लिए साल 2024 के लिए 'स्ट्रैट 24' की रूपरेखा भी तैयार की. उन्होंने सिक्योरिटी फोर्सेज, पुलिस, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), इंइंटेलिजेंस एजेंसी और सिविल एडमिनिस्ट्रेशन के बीच तालमेल की भी सराहना की. अफसरों ने बताया कि बैठक में हिस्सा लेने वाले जम्मू कश्मीर के डीजीपी आर आर स्वैन ( R R Swain IPS ), एडीजी ( Low and Order) विजय कुमार ( Vijay Kumar IPS ), जम्मू के एडीजी आनंद जैन ( ADG Anand Jain ) और आईजी CRPF संजीव खिरवार ( Sanjeev Khirwar ) ने 2024 के लिए एंटी टेररिज्म ऑपरेशन प्लान पर चर्चा में कॉन्ट्रिब्यूशन दिया.

उन्होंने आगे कहा कि सभी स्टेकहोल्डर् ने पुंछ-राजौरी इलाके में आतंकवाद की जड़ों को खत्म करने, सही रिजल्ट पाने के लिए तालमेल से काम करने का आश्वासन दिया. राजौरी-पुंछ इलाके में पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए यह चौथी हाई लेवल सिक्योरिटी रिव्यू बैठक है. उन्होंने कहा कि राजौरी और पुंछ जिले पहले शांतिपूर्ण थे लेकिन वहां हाल में फोर्स और नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा कई हमले देखे गए हैं. साल 2023 में राजौरी और पुंछ में आतंकवादियों के चार हमलों में 19 फोर्स शहीद हो गए थे. सिक्योरिटी फोर्सेज ने पिछले साल दोनों जिलों में एलओसी के साथ-साथ भीतरी इलाकों में 30 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है. 

Trending news