आज होगा महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल का विस्तार, इन चेहरों को मिल सकती है जगह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1294719

आज होगा महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल का विस्तार, इन चेहरों को मिल सकती है जगह

Maharashtra Cabinet Expansion: एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल के विस्तार का ऐलान किया है. भाजपा नेता देवेंद्र फणनवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किए जाने पर विपक्ष लगातार हमलावर है.

 Devendra

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच आज महाराष्ट्र सरकार का मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने बीते कल ऐलान किया था कि वह मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद तकरीबन एक दर्जन मंत्री शपथ ले सकते हैं. भाजपा नेता देवेंद्र भणनवीस (Devendra Fadnavis) को महाराष्ट्र का उपमुखय्मंत्री बनाया जा सकता है. 

शिंदे ने मंत्रिमंडल के विस्तार का ऐलान किया

CM एकनाथ शिंदे ने मराठवाड़ा में मीडिया से बताया "मंत्रिमंडल का विस्तार कल होने वाला है. राज्य विधानमंडल का मानसून सत्र होने वाला है इसलिए हमने मंत्रिमंडल विस्तार में 12 विधायकों को शामिल करने का फैसला किया. मंगलवार को शपथ लेने वालों में कुछ विधान परिषद सदस्य भी होंगे."

ये चेहरों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

सूत्रों की मानें तो शिंदे के खेमे के कम ही विधायक मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसकी बड़ी वजह यह है कि शिंदे खुद शिवसेना से मुख्यमंत्री बने हैं इसलिए मंत्री बनाने के लिए भाजपा के विधायकों का ख्याल रखना होगा. जानकारों की मानें तो शिंदे गुट से उदय सामंत, संदीपन भुमरे, दादा भुसे, गुलाबराव पाटिल, शभुराज देसाई, संजय शिरसाट को मंत्री बनाया जा सकता है जबकि चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, राधाकृषण विखे पाटिल सुरेश खाड़े, अतुल सावे को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: BJP Vs Nitish Kumar: तो इन कारणों के चलते BJP से 'गुस्सा' हैं नीतीश? काफी दिन से चल रही है 'अंदरूनी जंग'

विपक्ष ने की आलोचना

शिंदे का मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं करना विपक्ष के निशाने पर रहा है. अजित पवार ने हाल ही में कहा था कि शिंदे-फडणवीस की जोड़ी को दिल्ली से हरी झंडी नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा था कि "हम लगातार सीएम से कैबिनेट विस्तार की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंत्री नियुक्त करने की मांग कर रहे हैं."

सदस्यीय मंत्रिमंडल पर चल रहा काम

ख्याल रहे कि एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से बगावत कर भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनाई है. 30 जून से लेकर अब तक दो सदस्यीय मंत्रिमंडल काम कर रहा है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news