Weather Update Today: बिहार समेत इन राज्यों में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक; जानें मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1924554

Weather Update Today: बिहार समेत इन राज्यों में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक; जानें मौसम का मिजाज

Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबकि, बिहार समेत कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में सुबह के वक्त धुंध छाए रहने की उम्मीद है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.  

Weather Update Today: बिहार समेत इन राज्यों में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक; जानें मौसम का मिजाज

Weather Update Today: पूरे मुल्क में बारिश के बाद ठंड का आगाज हो चुका है. वहीं नॉर्थईस्ट और दक्षिण के राज्यों में अब भी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक हल्की धुंध रहने की उम्मीद है. वहीं मौसम विभाग ने केरल में 23 और 24 अक्टूबर तक बारिश होने का अनुमान जताया है. वहीं मिजोरम, नागालैंड और मणिपुर में 24 अक्टूबर को बारिश होने की उम्मीद जताई है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी 21 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही आने वाले दिनों तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं 20 अक्टूबर को दिल्ली का न्यूनतम तापमान दो डिग्री कम 16 डिग्री सेल्शियल दर्ज किया गया था. 

 यूपी में मौसम धीरे-धीरे बदलने लगा है. दिन के वक्त में मौसम सामान्य बना हुआ है लेकिन सुबह के समय हल्की ठंड का एहसास होने लगी है. जैसे जैसे दिन में तापमान बढ़ने लगता है, वैसे-वैसे गर्मी महसूस होने लगती है. जिसके चलते दोपहर में मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 21 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा.

इसके अलावा बिहार में गुलाबी ठंड का आगाज हो गया है. दो दिन पहले बारिश होने के बाद प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पारा लुढ़क गया है. जिससे दिन में लोगों को तीखी धूप से राहत मिली है, वहीं रात को ठंड का एहसास हो रहा है. रात में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबकि, बिहार के कई जिलों में ठंड ने दस्तक दे दी है. राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सुबह के वक्त धुंध छाए रहने की उम्मीद  है. इसके अलावा  आज राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में बारिश होने की उम्मीद है. जिसके बाद ठंड बढ़ सकती है. 

Zee Salaam

Trending news