Agricultire News Update: अगर आप भी खेती करते हैं और खेती में लगने वाली दीमक से परेशान हैं तो अब आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. अब इंसेक्टिसाइड्स (इंडिया) लिमिटेड ने कई फसलों को दीमक और सफेद ग्रब से बचाने के लिए एक नया पेटेंट वाला कीटनाशक ‘टर्नर’ पेश किया है, जिसके जरिए आप अपनी फसलों को बचा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक बयान में कंपनी ने कहा कि टर्नर एक व्यापक-स्पेक्ट्रम कीटनाशक है जो सफेद ग्रब और दीमक से बचाता है, जो भारतीय किसानों के लिए एक बड़ी चुनौती रही है, लेकिन अब से किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. अपने प्रतिरोधी गुणों के साथ टर्नर किसानों के लिए इन कीड़ों से लड़ने के लिए एक बेहतर उपकरण बन जाएगा.


कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने दी जानकारी


आईआईएल (इंसेक्टिसाइड्स (इंडिया) लिमिटेड) के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश अग्रवाल ने कहा है कि आईआईएल में, हम एक मजबूत शोध एवं विकास टीम द्वारा संचालित हैं, जो नवीनतम वैश्विक प्रौद्योगिकियों को लाने और भारतीय किसानों की चुनौतियों का समाधान करने के लिए अभिनव और टिकाऊ समाधान पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है. 


उन्होंने कहा कि टर्नर एक महत्वपूर्ण तकनीक है जो कीट प्रबंधन में आगे बढ़ने का वादा करती है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि टर्नर बेहतर फसल के लिए प्रभावी सुरक्षा के माध्यम से किसानों को उनकी आय में सुधार करने में मदद करेगा.


BSE-NSE पर भी लिस्टेड है कंपनी


इंसेक्टिसाइड्स (इंडिया) लिमिटेड बीएसई और एनएसई पर भी लिस्टेड है. इसके चोपानकी (राजस्थान), सांबा, उधमपुर (जम्मू- कश्मीर) और दहेज (गुजरात) में फॉर्मूलेशन केन्द्र हैं.