Horoscope Today 18 May 2023, Rashifal, Daily Horoscope: गुरुवार को कर्क राशि के लोगों को ऑफिस में किसी भी प्रकार की बहस व टकराव से बचते हुए, संतुलित दृष्टिकोण से विवादों का हल करना होगा, वहीं मकर राशि के जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - इस राशि (Horoscope Today) के लोग ऑफिस की ओर से दिये  गए काम की तुलना करने से बचें, कार्य छोटा हो या बड़ा कार्य की इंपॉर्टेंस को कम न करें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों में बहुत सोच समझकर कदम उठाने होंगे, वित्तीय मामलों में जोखिम उठाना नुकसानदायक साबित हो सकता है. आज के दिन युवा वर्ग आत्मविश्वास से परिपूर्ण अनुभव करेंगे, जिस कारण वह कठिन कार्य को भी चुटकियों में निपटाने में सफल होंगे. पारिवारिक दृष्टि आकस्मिक खर्च आर्थिक तंगी का सामना करा सकते हैं, जिससे घर का माहौल कुछ खराब हो सकता है. सेहत की बात करे तो बढ़ती गर्मी में सिर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, कुछ देर आराम करने के बाद  सिर दर्द में आराम मिलेगा.


वृष - वृष राशि (Aaj Ka Rashifal 18 May 2023) के लोगों का ऑफिस में कार्य करने में मन लगेगा, और उसमें सफलता भी प्राप्त होगी. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ बीतने वाला है, क्योंकि आज आप तनाव लिए बगैर सफलता अर्जित करने में सफल होंगे. युवा वर्ग को प्राथमिकताओं के साथ अनदेखी करने से बचना होगा, ऐसा करना अपने करियर के साथ खिलवाड़ करने जैसा होगा. वैचारिक मतभेद होने के कारण अपनों की  नाराजगी और पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कल की तरह आज भी अपना और माता-पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा.


मिथुन - इस राशि (Horoscope Today) के नौकरीपेशा लोग नए बदलाव के लिए खुद को तैयार रखें, क्योंकि ऑफिस की कार्यप्रणाली में बदलाव संभावना नजर आ रही हैं. व्यापारी वर्ग के लिए ग्रहों की स्थिति शुभ संकेत लेकर आई है, जिस कारण  व्यावसायिक विस्तार व प्रतिस्पर्धा में जीत का योग बनेगा. युवाओं को त्वरित लाभ देने वाली गतिविधियों से सचेत रहते हुए, इनसे उचित दूरी भी बनाकर रखनी होगी, क्योंकि इस तरह की योजनाओं से मानसिक और आर्थिक दोनों ही तौर पर नुकसान होता है. परिवार दृष्टि से जहां एक ओर गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी, तो वहीं दूसरी ओर धन खर्च होने की प्रबल आशंका लग रही है. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह लेने में देर न करें.


कर्क - कर्क राशि (Aaj Ka Rashifal 18 May 2023) के लोगों को ऑफिस में किसी भी प्रकार की बहस व टकराव से बचते हुए, संतुलित दृष्टिकोण से विवादों का हल करना उचित होगा. कारोबार हो या घर सभी जगह वरिष्ठों के सहयोग का लाभ मिलेगा, जिसके चलते कई समस्याओं का अंत होगा. युवाओं का सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा, जिस कारण उनके पर्सनल काम भी पेंडिंग लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. जीवनसाथी की बातों को अनदेखा न करें, क्योंकि संबंधों को प्रेम से सींचने की आवश्यकता है. सेहत की बात करें तो अस्वस्थता की सूरत में लापरवाही न करें, और डॉक्टर से तुरंत संपर्क करके इलाज शुरू करें.


सिंह - इस राशि (Horoscope Today) के लोगों को कार्यस्थल पर वर्क लोड अधिक होने पर जिम्मेदारी को साझा करना चाहिए, जिससे काम जल्दी पूरा हो सके. व्यापारियों को बड़े मुनाफे के चक्कर में छोटे मुनाफे को इग्नोर करने से बचना होगा क्योंकि छोटे मुनाफे भी आपकी आर्थिक स्थिति में राहत का काम करेंगे. युवाओं को प्रेम का अनुभव होगा, प्रेम के स्पर्श से जीवन खिल गया है आज आप कुछ इस तरह का अनुभव कर सकते हैं. परिवार से जुड़े निर्णय लेते समय मन मस्तिष्क से परिस्थितियों का भली-भांति अवलोकन कर ले, तत्पश्चात ही कोई निर्णय ले. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपका इम्यून सिस्टम काफी कमजोर लग रहा है, इसलिए हेल्थ को लेकर एक्टिव रहें. 


कन्या - कन्या राशि (Aaj Ka Rashifal 18 May 2023) के लोग अपनी कार्यप्रणाली में दूसरों को हस्तक्षेप करने का अवसर न दें, अन्यथा आप के बने बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग  कारोबार से संबंधित काम खुद मिटाने का प्रयास करें, दूसरों पर निर्भरता से बचें अन्यथा निराशा हाथ लग सकती है. युवा वर्ग की बुद्धि प्रखर है जिसके चलते वह कठिनाइयों से चोटिल हुए बगैर बाहर निकलने में सफल होंगे. लंबे अरसे के बाद परिवार संग सुखद समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए खानपान के अतिरेक नकारात्मकता से भी बचना होगा. 


तुला - इस राशि (Horoscope Today) के लोगों को स्वतंत्र रूप से कार्य करने पर जोर देना चाहिए, इससे आपका कौशल उभर कर आएगा. बिजली के समान से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है. अतीत का दामन पकड़ कर चलने से युवाओं का नुकसान के सिवा कुछ नहीं होगा, ऐसे में अतीत को भुलाना ही आपके लिए उचित होगा. काम की अधिकता के चलते परिवार के संग बनाए गए प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है, जिसकी वजह से सभी लोग आपसे नाराज भी हो सकते हैं. सेहत के बात करें तो हेल्दी बने रहने के लिए संतुलित खानपान अपनाकर दिनचर्या को व्यवस्थित करें. 


वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Aaj Ka Rashifal 18 May 2023) के लोगों को ऑफिस में मानसिक श्रम आज ज्यादा करना पड़ेगा, श्रम को कम करने के लिए आप अपने सहयोगियों से मदद भी ले सकते हैं. जो व्यापारी नया व्यापार शुरू कर रहे हैं तो उसको लेकर पूरी तैयारी पहले ही कर लें अन्यथा आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक संबंधों को लेकर अत्यधिक संजीदा हो सकते हैं जबकि सरल सहज रवैया प्रसन्नचित्त रखेगा. अग्नि प्रधान ग्रह पेट में जलन की समस्या को बढ़ा सकते हैं ऐसे में आपको तरल पदार्थ और हल्के भोजन का सेवन करना चाहिए. 


धनु - इस राशि (Horoscope Today) के लोग सहकर्मियों के संग बातचीत करने से बचें क्योंकि अनावश्यक बातचीत विवाद को जन्म दे सकती है. आज का दिन फुटकर व्यापारी के लिए शुभ रहेगा, आज आप व्यापार को बढ़ाने में सफल हो पाएंगे. युवा वर्ग को हालात चाहे जैसे भी हो अपना दृष्टिकोण स्पष्ट रखना होगा, व चीजों को दिल पर लेने से बचें. यदि किसी प्रकार की मदद की जरूरत है तो अपनों से कहने में संकोच न करें. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है वह लोग हेल्थ को लेकर सचेत रहें.


मकर-  मकर राशि (Aaj Ka Rashifal 18 May 2023) के के लोगों को ऑफिशियल संबंधों में अत्यधिक विश्वास करने से बचना होगा क्योंकि यह आपको मानसिक रूप से नुकसान पहुंचा सकता है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है. अपनों से छोटों को वह स्वयं को अतीत में की गई भूलों के लिए क्षमा करें, और आगे बढ़े. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन बेहद शुभ बीतने वाला है, परिवार की ओर से कई तरह की प्रसन्नता आपकी झोली में गिर सकती है. सेहत की बात करें तो आज आप कई तरह की शारीरिक समस्याओं से घिर सकते हैं जिसमें कमर दर्द से ज्यादा ग्रसित होंगे. 


कुंभ - इस राशि (Horoscope Today) के लोग आज के दिन अपने मजबूत और कमजोर पक्ष का अवलोकन करेंगे, और उसी के आधार पर उचित दिशा में आगे बढ़ेंगे. व्यापारियों को आज के दिन  पिछले किए गये निवेशों से लाभ होगा. युवा वर्ग को किताबों को पढ़ने के लिए समय निकालना होगा, ऐसा करना आप के ज्ञान में वृद्धि करेगा. परिवार व सहकर्मियों के प्रति सख्त रवैया रख सकते हैं जबकि सामंजस्य के लिए माहौल को हल्का रखना आवश्यक है. सेहत की दृष्टि से झुक कर काम करने वाले लोग दर्द और स्पाइन के दर्द से परेशान हो सकते हैं. 


मीन - मीन राशि (Aaj Ka Rashifal 18 May 2023) के लोगों का गंभीरता के बजाय विनोद प्रिय रवैया लक्ष्य के निकट पहुंचाने व योजनाओं को आकार देने में मदद करेगा. व्यापारी वर्ग को प्लानिंग और मजबूती के साथ अपना हर एक कदम बढ़ाना होगा, जिससे व्यापार में मुनाफा हो. युवाओं के मन में अज्ञात मार्ग पर चलने को लेकर डर व संशय आ सकता है, लेकिन फिर भी आपको साहस के साथ कदम बढ़ाने होंगे. परिवार के प्रसन्नता के लिए अंतर्मन की पुकार सुनें, साथ ही उनकी इच्छा का भी ध्यान रखें.  सेहत की बात करें तो दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़ सकता है.