Wednesday Born People Personality: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सप्ताह के सातो दिन ग्रहों पर आधारित है. इनमें बुधवार का दिन बुध ग्रह का दिन माना जाता है. बुध ग्रह बुद्धिमत्ता अर्थात विजडम, संचार यानी कम्युनिकेशन और व्यावहारिकता यानी प्रेक्टिकलनेस का प्रतीक होता है. बुधवार के दिन जन्म लेने वाले व्यक्ति आमतौर पर बुद्धिमान, ज्ञानी और संवादात्मक होते हैं. यह जीवन के सामान्य पहलुओं से ज्ञान और समझ प्राप्त करने में विशेष रुचि रखते हैं, एक तरह से यह हमेशा कुछ नया सीखने की खोज करते रहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन जन्म लेने वाले व्यक्तियों के गुणों की बात की जाए तो बुधवार के दिन जन्मे व्यक्ति विचारशील, विवेचनात्मक और संवाद पूर्ण होते हैं, यह किसी से भी बात करने में नहीं हिचकते हैं और वार्तालाप में अपने विचार जरूर व्यक्त करते हैं, साथ ही किसी भी विषय की विवेचना बहुत अच्छी तरह से करते हैं. यह सूक्ष्मता के साथ विचार व्यक्त करने में सक्षम' होते हैं और सही और गलत के बीच भेद बनाने की योग्यता रखते हैं. 


ज्ञान एकत्र करने में रखते हैं विशेष रुचि


बुधवार के दिन जन्मे व्यक्तियों की प्रतिभा अन्य लोगों से कुछ अलग ही रहती है. इस दिन जन्म लेने वाले किसी से वार्तालाप में संवाद तो करते ही हैं साथ ही कुछ मुद्दों पर तर्क भी करते हैं और जानकारी एकत्र करना तो जैसे इनका शौक हो जाता है. यह आमतौर पर पढ़ने लिखने और कम्युनिकेशन जैसे मास कम्युनिकेशन अर्थात पत्रकारिता के क्षेत्र में काफी सफल रहते हैं. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध बलवान हो तो वह प्रोफेशनल लाइफ में बहुत ही अधिक ऊंचाई तक पहुंच सकता है. बुधवार के दिन जन्म लेने वाले व्यापार, लेखन, शिक्षा, और संचार से संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं. इस दिन जन्म लेने वाले बुद्धिमान तो होते हैं, लेकिन उनकी विश्लेषणात्मक योग्यता उन्हें कभी-कभी अधिक चिंतन करने और सोचने को प्रेरित करती है. अधिक चिंता के कारण यह बीपी और डिप्रेशन की ओर जा सकते हैं.