Astro Tips for Money: गुड़हल का फूल सुंदर तो होता ही है, यह औषधीय गुणों की खान भी है. गुड़हल के फूल का उपयोग कर गरीबी को दूर करने के साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त की जा सकती है. आज हम आपको इस लेख में बताएंगे कि किस तरह से इसका इस्तेमाल कर सुख-समृद्धि और धन संपदा प्राप्त कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी


यदि आप आर्थिक संकट से परेशान हैं और कई प्रयास करने के बाद थक चुके हैं तो गुड़हल के फूल के इस प्रयोग को करके देखिए, निश्चित रूप से आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी, जिससे आपकी गरीबी दूर हो जाएगी. यूं तो गुड़हल का फूल कई रंगों का आता है, किंतु आर्थिक कष्ट दूर करने के लिए आपको केवल लाल गुड़हल के फूल का ही इस्तेमाल करना है. शुक्रवार के दिन अपने घर के पास के देवी मंदिर में जाएं और वहां पर देवी मां को गुड़हल का लाल रंग का फूल अर्पित करें, साथ में मिश्री, बताशे या दूध की बनी बर्फी का भोग लगाकर प्रार्थना करें. इस प्रयोग को कम से कम 11 शुक्रवार तो अवश्य करें, निश्चित जानिए कि आपको कहीं न कहीं से धन की प्राप्ति होगी और यदि इस प्रयोग को प्रत्येक शुक्रवार को करते रहे तो मां लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा की वर्षा करेंगी और आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी.


फूल के अन्य प्रयोग


गुड़हल के फूल से सूर्य उपासना करने से सूर्यदेव की कृपा मिलती है और वह अपने जैसा तेज प्रदान करते हैं. उनके जैसा तेज पाने के लिए प्रतिदिन सूर्योदय से पहले उठकर उगते हुए सूर्य को जल का अर्घ्य देते समय, उसमें एक लाल रंग का गुड़हल का फूल अवश्य डाल दें, कुछ दिनों में ही आप अपने जीवन में इसका चमत्कार होते देखेंगे.


घर की निगेटिव एनर्जी होगी दूर 


यदि आपकी कुंडली में सूर्य दोष है तो घर की पूर्व दिशा में लाल गुड़हल का पौधा लगाना लाभदायक होता है. घर में कच्ची जमीन नहीं है और आप फ्लैट में रहते हैं तो फिर आप गुड़हल के पौधे को गमले में भी लगा सकते हैं. यह पौधा घर की निगेटिव एनर्जी को दूर कर पॉजिटिव एनर्जी में परिवर्तित कर देता है और सूर्य को भी पावर देता है. इतना ही नहीं यदि आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो आप उसकी स्टडी टेबल पर गुड़हल का एक लाल फूल रखें, निश्चित रूप से पढ़ाई में उसका मन लगने लगेगा और वह एकाग्रचित होकर पढ़ेगा.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें