Budhaditya-Gajkesari Rajyog: हर माह कुछ ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. जून माह की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में तीन ग्रहों के गोचर से 3 शुभ राजयोगों का निर्माण हो रहा है, जो कि कुछ राशि वालों के लिए बेहद लाभदायी रहेगा. बता दें कि 7 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध शाम 7 बजकर 58 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वहीं, 24 जून को दोपहर 12 बजकर 41 मिनट पर बुध ग्रह मिथुन राशि में गोचर करेंगे. और 8 जुलाई तक इस राशि में रहेंगे, जिससे भद्र महापुरुष राजयोग का निर्माण होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बुध के वृषभ में जाने से सूर्य के साथ युति बुधादित्य योग का निर्माण करेगी. वहीं, गुरु और चंद्रमा के मकर राशि में होने से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. ज्योतिष शास्त्र में इन तीनों राजयोगों को बेहद शुभ और उत्तम माना गया है. जानें किन राशियों को होगा बहुत लाभ.


वृषभ राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधादित्य और गजकेसरी राजयोग वृषभ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान पारिवारिक सुख में इजाफा होगा. सफलता मिलेगी और नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, पदोन्नति के आसार हैं और धनलाभ हो सकता है. अविवाहित लोगों को विवाह हो सकता है. विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं. हर कार्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे.


कर्क राशि


बुधादित्य और गजकेसरी राजयोग इन राशि वालों के लिए भी अनुकूल परिणाम लाने वाला है. सूर्य गोचर तरक्की, धनलाभ और सफलता देने वाला साबित होगा. इस दौरान इन जातकों की सैलरी बढ़ेगी. नए स्त्रोतों से पैसा बढ़ेगा. पुराने निवेश से लाभ होगा. इतना ही नहीं, इस दौरान विदेश में नौकरी करने का अवसर प्राप्त होगा. करियर कारोबार में सफलता मिलेगी. व्यापारियों की आय में वृद्धि के संकेत हैं.


कन्या राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और  बुध दोनों ही नवम भाव में गोचर कर रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए ये राजयोग बेहद लाभदायी रहने वाले हैं. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. इतना ही नहीं, सभी सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी. उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है. व्यापार में अगर आप अपनी रणनीति बदलते हैं, तो जबरदस्त लाभ होगा.


मीन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जून में ये तीनों योग मीन राशि वालों के लिए भी बेहद शुभ रहेंगे. विदेश में नौकरी के अवसरों को प्रापि होगी. निवेश करने से अच्छा रिटर्न मिलेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान लाभ कमाने के भी अवसरों की प्राप्ति होगी. संतान के करियर से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इस अवधि में अगर आप संपत्ति या जमीन आदि खरीदना चाहते हैं, तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है.


इन राशि वालों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं बजरंगबली, बनाते हैं जमीन-जायदाद का मालिक
 


11 दिन बाद शुरू होंगे 4 राशि वालों के सुनहरे दिन, शनि-सूर्य देंगे बेशुमार पैसा, सफलता
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)