इन राशि वालों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं बजरंगबली, बनाते हैं जमीन-जायदाद का मालिक
Advertisement
trendingNow11726392

इन राशि वालों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं बजरंगबली, बनाते हैं जमीन-जायदाद का मालिक

Lucky Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमानजी कुछ राशि वालों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं. ये राशि वाले हमेशा दुर्घटनाओं, संकटों से बचे रहते हैं. यदि समस्‍या आए भी तो उससे जल्‍दी उबर जाते हैं. 

फाइल फोटो

Hanuman ji favourite zodiac sign: संकटमोचक हनुमान की कृपा हो तो व्‍यक्ति संकटों, समस्‍याओं से बचा रहता है. बजरंगबली उसकी रक्षा करते हैं. इसलिए लोग हनुमान जी को प्रसन्‍न करने के लिए मंगलवार का व्रत करते हैं, उनकी पूजा करते हैं, चोला चढ़ाते हैं. लेकिन कुछ राशि वाले जातक इस मामले में भाग्‍यशाली रहते हैं. इन राशि वालों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है, जिससे वे कई तरह की समस्‍याओं, कष्‍टों से बचे रहते हैं और उन पर कोई मुसीबत आ जाए तो वे उससे जल्‍दी पार पा लेते हैं. इसके अलावा ये जातक मंगल देव की कृपा से भूमि-संपत्ति के मालिक भी बनते हैं. 

हनुमानजी की प्रिय राशियां  

मेष: मेष राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं और यह हनुमान जी की प्रिय राशियों में से एक है. मेष राशि के जातकों में हनुमान जी की कृपा से खूब साहस, पराक्रम, इच्‍छाशक्ति और एकाग्रता होती है. आमतौर पर उनका जीवन आरामदायक गुजरता है. यदि कोई चुनौती आ भी जाए तो वे निडरता से उसका सामना करते हैं. इन जातकों को अपने जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

सिंह: सिंह राशि के जातकों पर भी हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है. वे हनुमान जी की कृपा से अपनी राह में आ रही हर मुश्किल को दूर कर देते हैं. अच्‍छी नेतृत्‍व क्षमता के धनी होते हैं. जीवन में खूब नाम, पैसा और सम्‍मान पाते हैं. वे जिस भी क्षेत्र में रहें खूब तरक्‍की करते हैं. 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को हनुमान जी बहुत लाभ देते हैं. बजरंगबली की कृपा से उनके काम बिगड़ते-बिगड़ते भी बन जाते हैं. ये जातक कभी आर्थिक तंगी नहीं झेलते हैं. इनके पास खूब पैसा रहता है और आरामदायक जिंदगी जीते हैं. 

कुंभ: कुंभ राशि वालों पर बजरंगबली हमेशा मेहरबान रहते हैं. उन्‍हें बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ता है. मेहनत की दम पर जो चाहें वो पा लेते हैं. यदि वे हनुमान जी की आराधना करें तो वे इन जातकों पर जल्‍दी प्रसन्‍न होकर मनचाहा फल देते हैं. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news