Lier Zodiac Signs: मुसीबत से बचने या फिर अपना काम निकलवाने के लिए अक्सर लोगों को झूठ का सहारा लेते देखा जाता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिन राशि में जन्में लोग झूठ बोलने में माहिर होते हैं. ये राशि के जातक झूठ बोलने में बहुत तेज होते हैं. इनके झूठ को आसानी से पकड़ पाना मुश्किल होता है. हालांकि, उनके झूठ बोलने का कारण खुद को बढ़ा-चढ़ाकर बताना है. ऐसे में जानते हैं ये कौन सी हैं वे राशियां. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि


मिथुन राशि के लोग चीजें बनाने यानी उनमें हेर-फेर करने में इतने माहिर होते हैं कि इन्हें कोई भी आसानी से पकड़ नहीं पाता. मिथुन राशि के लोग अक्सर खुद को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने के लिए झूठ बोलते हैं. ये लोग कहानियां बनाने में सबसे तेज होते हैं. मिथुन राशि वाले लोग सामने वाले को इंप्रेस करने के लिए झूठ बोलने से नहीं कतराते. 


तुला राशि


तुला राशि के लोग स्वभाव से भावुक होते हैं. ऐसे लोग दूसरों की मदद करने से पूचे नहीं हटते. कभी-कभी ऐसी परिस्थिति में जब उन्हें दूसरों की मदद करनी हो तो वह सामने वाले से झूठ बोल देते हैं. तुला राशि वाले दूसरों का दिल नहीं दुखाते.  


वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि के लोग खुद रहस्यमय होते हैं और इसलिए किसी भी स्थिति में खुद को या किसी और को बचाने के लिए बेहतर झूठ बोलने में काफी माहिर होते हैं. इनके झूठ पर लोग आसानी से विश्वाल भी कर लेते हैं.


सिंह राशि


सिंह राशि के लोग अपने हर काम में अपनी बहादुरी के किस्से जोड़ना पसंद करते हैं. वे चाहते हैं कि जो भी कहानी या बात वे दूसरों को बता रहे हों, उसमें उनकी बहादुरी के किस्से जरूर हों. वह हर चीज में हमेशा आकर्षण का केंद्र बनना चाहते है, इसलिए हर चीज की शुरुआत खुद से करना चाहते हैं और इसलिए वे कभी न कभी झूठ बोलने से नहीं हिचकिचाते.


कर्क राशि


कर्क राशि वाले हर झूठ को इस तरह बोलने में माहिर होते हैं कि वह सच लगने लगता है. हालांकि कर्क राशि के लोग ज्यादातर जगहों पर झूठ नहीं बोलते हैं, लेकिन जब वे ऐसा करते हैं तो उन्हें पकड़ना बहुत मुश्किल होता है. जो लोग 24 घंटे उनके साथ रहते हैं वे भी उनका झूठ नहीं पकड़ पाते.


Numerology: शनिदेव की कृपा से जीवन में खूब नाम-पैसा कमाते हैं ये राशि वाले लोग, बिना मेहनत पाते हैं सफलता
 


Today's Success Mantra: पूजा के दौरान बप्पा को अर्पित करें ये एक चीज, दोगुनी स्पीड से दौड़ेगा कारोबार
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)