Sapne mein dhan dekhane ka matlab: स्वप्न शास्त्र में सपनों के शुभ-अशुभ मतलब बताए गए हैं. कुछ सपने बेहद शुभ फल देते हैं, ये सपने आने पर जातक को निकट भविष्‍य में लाभ होता है. वहीं कुछ सपने आने वाले समय में होनी वाली अशुभ घटनाओं का इशारा देते हैं. आज हम कुछ ऐसे सपनों के बारे में जानते हैं जिनका आना बताता है कि जातक पर मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न हैं और जल्‍द ही उसे अपार धन देने वाली हैं. कह सकते हैं कि इन सपनों का आना जातक का भविष्‍य खोल देता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धन लाभ के संकेत देते हैं ये सपने  


सपने में किसी देवी-देवता को देखने का मतलब: सपने में किसी देवी-देवता को देखना बेहद शुभ माना जाता है. यह बताता है कि आपको निकट भविष्‍य में धन-दौलत मिल सकती है. कोई शुभ सूचना या तरक्‍की मिल सकती है. 


सपने में जलता हुआ दीपक देखने का मतलब: सपने में यदि जलता हुआ दीपक देखें तो यह बताता है कि आपके जीवन में खुशियां दस्‍तक देने वाली हैं. आपको धन लाभ हो सकता है. पुरानी समस्‍याएं खत्‍म हो सकती हैं. किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिल सकती है. 


सपने में किसी बच्‍ची या महिला को नृत्य करते हुए देखने का मतलब: यदि सपने में किसी बच्‍ची या श्रृंगार की हुई महिला को नृत्‍य करते हुए देखें तो यह भी बेहद शुभ संकेत है. यह बताता है कि आपको पैसा मिल सकता है. कोई खुशखबरी मिल सकती है. 


सपने में सारस पक्षी को देखने का मतलब: सपने में सारस पक्षी देखना भी बहुत शुभ माना जाता है. यह जीवन में सुख-समृद्धि आने का इशारा देता है. 


सपने में कमल देखने का मतलब: यदि सपने में कमल दिखाई दे तो यह साफतौर पर मां लक्ष्‍मी के मेहरबान होने का इशारा है. माता लक्ष्‍मी को कमल का फूल बेहद प्रिय है. यदि सपने में कमल दिखे तो व्‍यक्ति को बेशुमार पैसा मिलता है. 


सपने में खुद को खेत में काम करते हुए देखने का मतलब: यदि कोई व्‍यक्ति सपने में खुद को खेत में काम करते हुए देखे तो यह भी आपको धन लाभ होने का इशारा देता है. साथ ही संपत्ति बढ़ने का भी प्रबल योग बनाता है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)