Hanuman Ji Ke Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों में बरगद के पेड़ को बहुत ही शुभ और पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि इसमें देवी-देवताओं का वास होता है. बरगद के पेड़ की नियमित पूजा से बजरंगबली प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. अक्सर मंदिरों में बरगद का पेड़ इसलिए ही लगाया जाता है कि इसमें देवी-देवताओं का वास होता है. ज्योतिष शास्त्र में बरगद के पेड़ के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से तो छुटकारा मिलता ही है. साथ ही, व्यक्ति की सभी इच्छाएं भी पूरी होती हैं. आइए जानें बरगद के पत्तों के कुछ उपायों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बरगद के पत्तों से करें ये उपाय


धन प्राप्ति के लिए उपाय


अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं और धन संबंधी उपाय करना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन बरगद के पेड़ का एक साबुत पत्ता लें और उस पर गीली हल्दी से स्वास्तिक बनाएं. इसके बाद इस पत्ते को अपने घर के मंदिर या तिजोरी में रख दें. इसके बाद इस पत्ते के खराब होने पर इसकी जगह दूसरा पत्ता रख दें. इस प्रयोग को करने से अथाह संपत्ति का आगमन होता है.  


हनुमान जी होंगे मेहरबान


अगर आप हनुमान जी के परम भक्त हैं और उनकी कृपा पाना चाहते हैं, तो वटवृक्ष के 108 साबुत और हरे पत्ते ले लें. इन पत्तों पर लाल रंग की स्याही से 11 बार राम नाम लिखें. इसके बाद ये पत्ते हनुमान जी को अर्पित कर दें. इससे हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और समस्त मनोकामनाओं की पूर्ति होती है.


इच्छा पूर्ति के लिए


अधूरी इच्छाओं की पूर्ति के लिए बरगद के पेड़ कास साबुत हरा पत्ता लें. इस पर पीले रंग की अच्छी इच्छा लिखें और किसी नदी या बहते साफ पानी में बहा दें. इस प्रयोग को करते ही आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होनी आरंभ हो जाएगी. इस उपाय को करने से किसी भी इच्छा को पूर्ण किया जा सकता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)