Benefits of Brass Utensils: मौजूदा समय में ज्यादातर लोग खाना बनाने और खाने के लिए स्टील और एल्युमिनियम के बर्तन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन पहले इनकी जगह पीतल के बर्तन ज्यादा उपयोग में लाए जाते थे. यहां सोने की तरह दिखने वाले इन्हीं पीतल के बर्तनों से जुड़े कई कारगर नुस्खे बताए गए हैं जो आपके जीवन में आने वाली तमाम परेशानियों को जड़ से खत्म कर देंगे. पीतल के बर्तन में खाना खाने से सेहत अच्छी रहती है. वहीं, आपकी फूटी किस्मत को यह बर्तन चमकते सितारे में तब्दील कर सकते हैं. अगर आपके जिंदगी में पैसे की किल्लत है तो यहां उसके लिए भी कुछ जरूरी उपाए बताए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सा है वह टोटका?


1. अगर भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो एक पीतल की कटोरी में रात के वक्त चने भिगोकर सिर के किनारे रख दें. ऐसा करने के बाद अगली सुबह उस चने को गुड़ के साथ किसी गाय को खिला दें. आपकी किस्मत का सितारा भी बुलंद हो जाएगा और दुर्भाग्य से आपका दोबारा सामना नहीं होगा. वहीं कामों आने वाली बाधाएं भी दूर हो जाएंगी.


2. कई लोग हमेशा रुपए पैसे से जुड़ी दिक्कत से जूझते रहते हैं. इन आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पीतल बहुत कारगर है. शास्त्रों के जानकारों ने बताया है कि अगर आप रोज पीतल की कटोरी में देसी घी रखकर भगवान श्री कृष्ण की पूजा करते हैं तो इससे आपकी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं.


3. शास्त्रों के जानकारों ने कहा है कि कभी भी पीतल के बर्तन में खट्टा सामान नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से आपके बाकी टोटके काम नहीं करते हैं. इसके साथ ही कोई खट्टा सामान भी पीतल की बर्तन में रखकर किसी मेहमान को खाने के लिए नहीं देना चाहिए. वरना ये किसी जहर की तरह होता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)