Budh Ast Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. कई ग्रहों का गोचर, अस्त और उदय होना सभी राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालता है. 7 जून को बुध वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और 19 जून को बुध वृषभ राशि में ही अस्त हो जाएंगे.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के अस्त होने पर सभी लोगों को जीवन पर प्रभाव देखने को मिलता है. लेकिन आज हम उन राशि वालों को जानेंगे, जिन्हें इस दौरान तगड़ा घाटा होने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ राशि पर प्रभाव


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध वृषभ राशि में ही अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में इन राशि वालों के जीवन पर बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा. ऐसे में इस राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय खर्चों में बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक समस्याओं के साथ-साथ मानिसक और आर्थिक समस्याओं में बढ़ावा होगा. इस अवधि में कड़ी मेहनत का भी फल नहीं मिलेगा. नौकरी करने वाले जातकों को पदोन्नति, इंक्रीमेंट आदि की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. वैवाहिक जीवन में परेशानी देखने को मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ा सतर्क रहें.


कर्क राशि पर प्रभाव


बता दें कि बुध कर्क राशि के ग्याहरवें भाव में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को नौकरी और कारोबार में कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. पदोन्नति, इंक्रीमेंट आदि में भी रुकावट आएगी. बिजनेस में भी घाटा होने की संभावना है. इसके साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव देखने को मिल सकता है. बचत करने में असर्मथ रहेंगे. व्यक्ति को लव लाइफ में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.


सिंह राशि पर प्रभाव


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों की कुंडली में बुध दसवें भाव में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. किस्मत का साथ नहीं मिलेगा. ऐसे में अगर किसी चीज में कामयाबी हासिल करना चाहते हैं, तो पहले अच्छे से प्लानिंग कर लें. कारोबार आदि में भी जातकों को मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. व्यक्ति को लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इन जातकों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा.


शुरू हो गया इन राशि वालों का सौभाग्‍यशाली समय, अगले 37 दिन कर देंगे मालामाल!


बेहद रोचक होती है महिला नागा साधु की जिंदगी! केवल इस समय देती हैं दर्शन
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)