Budh Rashi Parivartan 2022: वैदिक ज्योतिष में हर माह कुछ ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. 21 अगस्त को बुध ग्रह राशि परिवर्तन कर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बुध को बुद्धि के देवता और ग्रहों में राजकुमार कहा जाता है. बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी ग्रह है. कन्या बुध की उच्च की राशि है. वहीं, मीन इनकी नीच राशि है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष के अनुसार बुध को बुद्धि, ज्ञान, मित्र आदि का कारक ग्रह माना जाता है. 21 अगस्त को बुध कन्या में प्रवेश कर जाएगें और इसी के साथ ये गोचर इन राशि वालों के लिए विशेष लाभदायी होगा. 


मिथुन राशि- बुध गोचर मिथुन राशि वालों की किस्मत चमका देगा. इससे इस राशि जातकों का पारिवारिक जीवन सुखद और आरामदायक बनेगा. इस अवधि में परिवार के सदस्यों के संबंध अच्छे बनेंगे. ऑफिस आदि में आपको सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. इसके साथ ही हर कार्य में सफलता हासिल होगी.  


कर्क राशि-  बुध गोचर कर्क राशि वालों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. इस दौरान करियर और पारिवारिक दोनों लाइफ के लिए अच्छा रहेगा. पत्रकारिता, लेखन, कंसल्टेशन, निर्देशन आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों को इस दौरान विशेष लाभ की प्राप्ति होगी. कर्क राशि वालों का प्रदर्शन हर जगह शानदार होगा. 


सिंह राशि-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों को इस दौरान सफलता हाथ लगेगी. आर्थिक स्थिति में तगड़ा सुधार देखने को मिलेगा. नए-नए तरीकों से धन कमाने में कामयाब होंगे. आय में बढ़ोतरी की पूरी संभावना है. 


कन्या राशि- कन्या राशि में ही बुध प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में ये बेहद लाभकारी परिणाम देने वाला साबित होगा. सेहत के मामले में भी सकारात्मकता देखने को मिलेगी. धन की किसी भी तरह कोई कमी नहीं रहेगी. यात्रा के योग बन रहे हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें