Mercury Transit 2023: ज्योतिष की दुनिया में ग्रहों का राशि परिवर्तन चलता रहता है. इसको गोचर कहा जाता है. यानी एक राशि से निकलकर ग्रह दूसरी राशि में चला जाता है. इससे न सिर्फ धरती बल्कि 12 राशियों के लिए भी काफी कुछ बदल जाता है. ग्रहों के राजकुमार बुध की ज्योतिष में अहमियत बहुत ज्यादा है. उनको वाणी, गणित, तर्क, व्यापार और अर्थव्यवस्था का कारक ग्रह माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं अब वह यहां 7 जून तक रहेंगे. बुध के इस गोचर का सभी राशियों पर असर पड़ेगा लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं, जिन पर बुध की विशेष कृपा बरसेगी. इन राशि वालों को हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. साथ ही आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा.


मेष राशि


बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों की चांदी करा देगा. बुध ने इस राशि की गोचर कुंडली के लग्न भाव में प्रवेश किया है. लिहाजा आपकी पर्सनालिटी में निखार आएगा. आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. जिन लोगों की शादी नहीं हुई, उनकी बात बन सकती है. नौकरी करने वाले वर्कप्लेस पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आपको साझेदारी में भी बेहतरीन उन्नति मिलने की संभावनाएं हैं. लाइफ पार्टनर को भी प्रमोशन मिल सकता है.


मिथुन राशि


बुध के राशि बदलने से मिथुन राशि वालों के भी अच्छे दिन आ सकते हैं. मिथुन राशि का स्वामी बुध ही है और वह इस राशि की गोचर कुंडली के 11वें भाव में गोचर कर रहे हैं. लिहाजा इस अवधि में आपकी इनकम बढ़ेगी और आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा. बिजनेस या नौकरी में आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. इन्वेस्टमेंट से धन लाभ होने के भी योग हैं. इस अवधि में आपको सट्टा, लॉटरी, स्टॉक मार्केट से लाभ हो सकता है.


धनु राशि


धनु राशि के लिए बुध का गोचर बल्ले-बल्ले कराएगा. बुध इस राशि के पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं. इसलिए जो लोग संतान प्राप्ति की ख्वाहिश कर रहे हैं, उनकी मनोकामना पूरी हो सकती है. इतना ही नहीं, संतान की ओर से कुछ गुड न्यूज मिल सकती है. दफ्तर में आपका वर्कलोड बढ़ सकता है साथ ही ज्यादा हक भी मिलेंगे. घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है. आर्थिक मामलों के लिए यह शानदार अवधि है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)