निगेटिविटी को कान पकड़कर घर से बाहर कर देंगे ये टोटके, कुछ ही घंटों में नजर आएगा बदलाव
Advertisement
trendingNow12441576

निगेटिविटी को कान पकड़कर घर से बाहर कर देंगे ये टोटके, कुछ ही घंटों में नजर आएगा बदलाव

Vastu Tips for Negative Energy: घर में निगेटिव एनर्जी होना जीवन में मुसीबतों का अंबार लगा देती है. इसलिए जल्‍द से जल्‍द नकारात्‍मक ऊर्जा दूर करने के उपाय कर लें.

निगेटिविटी को कान पकड़कर घर से बाहर कर देंगे ये टोटके, कुछ ही घंटों में नजर आएगा बदलाव
Ways to remove negative energy at home: घर में निग‍ेटिव एनर्जी हो तो वहां खुशियां कभी नहीं ठहरती हैं. झगड़े-कलह होते रहते हैं. धन हानि होती है, बीमारियां डेरा जमाए रखती हैं. कई बार तो घर की नकारात्‍मक ऊर्जा जीवन पर संकट ला देती है. इसलिए घर से निगेटिव एनर्जी को बाहर करने के लिए तुरंत ये उपाय कर लें. ज्‍योतिष और वास्‍तु में बताए गए ये उपाय बेहद प्रभावी हैं. 
 
 
निगेटिव एनर्जी से निजात पाने के उपाय 
 
यदि घर में पैसा नहीं टिकता है, अक्‍सर धन हानि का सामना करना पड़ता है तो इसके पीछे वजह वास्‍तु दोष या निगेटिव एनर्जी हो सकती है. इसके अलावा परिजनों का अक्‍सर बीमार रहना, नींद ना आना, घर में झगड़े होने जैसी समस्‍याएं हैं तो ये उपाय आजमा लें. 
 
- यदि घर में निगेटिव एनर्जी से जुड़े कोई भी लक्षण हों तो रोजाना घर में गुग्गल और लोबान जलाएं. फिर पूरे घर में इसका धुआं दिखाएं. इससे घर के माहौल में सुधार आएगा.  
 
- यदि घर का कोई सदस्‍य बेवजह डर या भय में रहता हो तो यह भी घर में या आसपास निगेटिव एनर्जी होने का लक्षण है. ऐसे में साफ पानी में कुछ लौंग और गुलाब की पत्तियां डालें. फिर ईष्‍टदेव का स्‍मरण करते हुए पूरे घर में ये जल छिड़कें. 
 
- यदि आप चाहते हैं कि नकारात्‍मक शक्तियां आपके घर के आसपास भी ना भटकें तो रोज सुबह गाय के घी में हल्‍दी और सिंदूर मिलाकर घर के मुख्य द्वार पर 5 बार तिलक करें. स्‍वास्तिक बनाएं. इससे ना केवल घर में नकारात्‍मक ऊर्जा की आमद रुकेगी. बल्कि घर में हमेशा बरकत रहेगी. खुशहाली रहेगी. 
 
- घर में सुंदर कांड या रामचरित का पाठ करते रहें. जिस घर में ये पाठ होते हैं वहां नकारात्‍मक ऊर्जा नहीं टिकती है. 
 
- बाथरूम में कांच की कटोरी में नमक की डली रख दें. हर 10-15 दिन में ये नमक बदल दें. पोंछा लगाते समय थोड़ा सा नमक मिलाना नकारात्‍मक ऊर्जा को बाहर रखने का बेहद प्रभावी तरीका है. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news