Mercury Sun Conjunction Formed Raja Yogas: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राशि परिवर्तन से दूसरे ग्रहों के साथ युति होने से कई तरह के शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. जुलाई में बुध और सूर्य राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 8 जुलाई 2023 की रात 12 बजकर 19 मिनट पर बुद्धि और वाणी के कारक बुध ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, 17 जुलाई 2023 को सुबह 5 बजकर 19 मिनट पर सूर्य का कर्क राशि में गोचर होगा. कर्क राशि में बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य और विपरीत राजयोग का निर्माण होगा. इन दोनों योगों की वजह से 3 राशियों की किस्मत चमक जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मकर 


मकर राशि वालों के लिए विपरीत राजयोग शुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान कोर्ट-कहरी के मामलों में व्यक्ति को सफलता हासिल होगी. इस समय साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. इस दौरान पुराना कर्जा चुकाने में सफल रहेंगे. सेहत में सुधार देखने को मिलेगा. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. 


कर्क 


कर्क राशि वालों के लिए विपरीत राजयोग शुभ साबित होगा. इस अवधि में विदेशों से जुड़े हुए व्यापार में मुनाफा हो सकता है. बैंकिग, निवेश, आयात-निर्यात से जुड़े लोगों को इस दौरान विशेष लाभ होगा. इतना ही नहीं सूर्य के प्रभाव से इस दौरान कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा और रुके हुए कार्य पूरे होंगे. 


वृश्चिक 


वृश्चिक राशि वालों को विपरीत राजयोग से सूर्य का प्रभाव बढ़ जाएगा. सेहत अच्छी रहेगी. पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. नौकरी और व्यवसाय में आकस्मिक धन आगमन के योग बन रहे हैं. आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. रिसर्च या छानबीन से जुडे़ लोगों को लाभ होगा.    


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Food Direction: इस दिशा में बैठकर न करें भोजन, घर से चली जाती हैं मां लक्ष्मी; दरिद्रता का होता है वास
Sankashti Chaturthi: संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत करने से दूर होते हैं सभी संकट, सौभाग्य में होती है वृद्धि