Best Career Options For Taurus and Libra: वैदिक ज्योतिष में सभी 12 राशियों के लोगों की पर्सनालिटी, स्‍वभाव, भविष्‍य, भाग्‍य आदि के बारे में बताया है. साथ ही यह भी बताया है कि हर राशि के लोगों में क्‍या खूबियां-खामियां होती हैं और राशि के अनुसार उनके लिए कौन सा करियर अच्‍छा रहेगा. आज हम ऐसी 2 राशियों के बारे में जानते हैं, जिनके जातकों के लिए मीडिया, फिल्‍म, फैशन जैसे ग्‍लैमर वाले क्षेत्र में करियर बनाना शानदार सक्‍सेस देता है. इन 2 राशियों के लोग ग्‍लैमर वाले क्षेत्रों में खूब नाम और पैसा कमा सकते हैं. इसके पीछे वजह है इन लोगों पर विलासिता, आकर्षण, धन, वैभव और ऐश्‍वर्य देने वाले ग्रह शुक्र की विशेष कृपा होना. आइए जानते हैं शुक्र की विशेष कृपा पाने वाली इन भाग्‍यशाली राशियां कौन सी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया, फिल्‍म इंडस्‍ट्री में खूब नाम कमाते हैं ये जातक 


वृष राशि: वृषभ राशि के स्‍वामी शुक्र ग्रह हैं. शुक्र देव की कृपा से इस राशि के जातक आकर्षक और चार्मिंग होते हैं. इनकी बातों, अदाओं में ऐसा आकर्षण होता है कि लोग आसानी से इनकी ओर खिंचे चले आते हैं. वे महंगे कपड़ों और चीजों के शौकीन होते हैं. जीवन को लेकर बेहद सकारात्‍मक रवैया रखते हैं और पूरी जिंदादिली से जीते हैं. ये अपने जीवनसाथी को भी बहुत प्‍यार करते हैं, साथ ही खासे रोमांटिक भी होते हैं. ये जातक कला प्रेमी होते हैं. ये लोग यदि मीडिया या फिल्‍म लाइन में जाएं तो खूब नाम और पैसा कमाते हैं. वृषभ राशि के लोग लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. यदि व्‍यापार में जाएं तो इनके प्रॉपर्टी, कपड़ों, ज्‍वलैरी, कॉस्‍मेटिक्‍स और लग्जरी आयटमों का बिजनेस करना खूब लाभ देता है. 


तुला राशि: तुला राशि के स्‍वामी भी शुक्र हैं. ये जातक बेहद बुद्धिमान, संतुलित व्‍यवहार करने वाले, खुशमिजाज, जिंदादिल, रोमांटिक और बहुत प्‍यार करने वाले होते हैं. पार्टनर के साथ रिश्‍ते में यह पारदर्शिता और ईमानदारी रखना पसंद करते हैं. साथ ही अच्‍छे कूटनीतिज्ञ भी होते हैं. ये जातक आकर्षक और रोमांटिक होते हैं. इन्‍हें भी लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद होता है. वे अच्‍छा खाना, पहनना, घूमना और कीमती चीजों का कलेक्‍शन रखना पसंद करते हैं. ये अपनी मेहनत, लक्ष्‍य पाने की जिद और मेहनत के कारण जीवन में खूब सफल होते हैं. ये जातक यदि मीडिया, फिल्‍म, फैशन जैसे क्षेत्रों में जाएं तो खूब पैसा और शोहरत कमाते हैं. ये अच्‍छे लेखक भी बन सकते हैं. इन जातकों में राजाओं की तरह जीवन जीने की इच्‍छा होती है और वे इसमें सफल भी होते हैं.  


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें