Gemini Chaturmas Rashifal: राहु और केतु के राशि परिवर्तन का मिथुन राशि के लोगों पर इस वर्ष के अंतिम चार महीनों में गहरा प्रभाव पड़ने वाला है. 30 अक्टूबर 2023 को राहु का मीन राशि में प्रवेश होगा और इसी के साथ केतु का भी उसी दिन कन्या राशि में गोचर होगा. इस तरह यह दोनों ही ग्रह मिथुन राशि वालों के जीवन के करियर, व्यापार और सेहत आदि पर कैसा प्रभाव डालेंगे, इसे समझने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करियर


कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी और बढ़िया कार्य करने के चलते ही आपको प्रमोशन भी मिल सकता है. इतना ही नहीं कंपनी आपकी योग्यता और कर्मठता को देखते हुए आपको कोई बड़ी ज़िम्मेदारी भी दे सकती है. सरकारी नौकरी करने वाले कर्मचारियों का ट्रांसफर हो सकता है. इस वर्ष आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है.  


आर्थिक स्थिति


आर्थिक दृष्टि से आपके लिए साल 2023 के बचे हुए चार महीने बहुत ही शुभ रहने वाले हैं. आप प्रापर्टी में भी निवेश कर सकते हैं लेकिन थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी नहीं तो कोर्ट केस जैसी परेशानी भी उठानी पड़ सकती है. शेयर मार्केट में भी आप का प्रदर्शन अच्छा रह सकता है इसलिए खरीद फरोख्त में हाथ आजमा सकते हैं. लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि साल के आखिरी दो महीने अर्थात नवंबर, दिसंबर में किसी भी प्रकार का कोई रिस्क न लें तो अच्छा रहेगा. 


परिवार 


जो युवा अभी तक अविवाहित हैं, उनके विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. प्रस्ताव की अच्छी तरह से जांच पड़ताल करने के बाद हां कर सकते हैं. परिवार में यदि अभी तक कोई संतान नहीं है तो अब संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है, आंगन में किलकारियां गूंजने का समय आ गया है. जीवनसाथी के साथ छोटी - मोटी नोक झोंक चलती रहेगी लेकिन इसे लेकर न तो परेशान हों और न ही बहुत पैनिक हों, आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. यदि आपने किसी तरह का  कर्ज ले रखा है तो उससे मुक्ति मिलेगी. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. 


स्वास्थ्य 


अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखिए क्योंकि आपको बीपी के अलावा नसों की समस्या भी हो सकती है. वाहन चलाते समय भी सावधान रहना होगा.