Small Cardamom Remedies: छोटी इलायची को आमतौर पर मिठाई या चाय में डाला जाता है. उसके इस्तेमाल से चाय-मिठाई में अलग ही खुशबू घुल जाती है, जिससे उनका स्वाद भी कई गुना बढ़ जाता है. बहुत कम लोगों को पता होता है कि छोटी सी दिखनी वाली यह इलायची लोगों के सोए हुए भाग्य को जगाने का भी काम करती है. अगर आपका भाग्य भी अब तक सोया हुआ है तो आज हम आपको छोटी इलायची से जुड़े कई अचूक उपाय (Chhoti Ilaychi Ke Upay) बताते हैं, जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी किस्मत निखार सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अटके कार्य हो जाते हैं पूरे 


अगर आपके अटके कार्य खूब कोशिशों के बावजूद आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो छोटी इलायची के उपाय (Chhoti Ilaychi Ke Upay) से आपका काम बन सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसे लोग जब भी घर से बाहर निकलें वे अपनी मुट्ठी में 3 छुट्टी इलायची ले लें और इसके बाद श्री श्री बोलकर उन्हें खा लें. इस उपाय को करने से आप जिस काम के लिए जा रहे हैं, उसके पूरा होने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा.


आर्थिक तंगी से मिलती है निजात 


काफी लोग ऐसे हैं, जो जिंदगीभर मेहनत करते रह जाते हैं लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं आता. ऐसे लोग अपनी आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए छोटी इलायची का उपाय करें. वे अपने पर्स में 5 छोटी इलायची (Chhoti Ilaychi Ke Upay) रखना शुरू कर दें. कहा जाता है कि इस वास्तु उपाय से आमदनी बढ़ती शुरू हो जाती है और फालतू खर्चे कम होने शुरू हो जाते हैं.


विवाह की रुकावट होती है दूर 


अगर किसी व्यक्ति की शादी में रुकावट आ रही हो तो उसे छोटी इलायची का उपाय (Chhoti Ilaychi Ke Upay) करना चाहिए. ऐसे पुरुष महीने के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को और महिलाएं गुरुवार को नजदीक के मंदिर में जाकर पूजा करें. वे 5 मिठाई और 2 इलायची का अर्पण करके घी का दीपक जला दें और बाद में उसे बहते जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय से शादी में आ रही अड़चन दूर हो जाती हैं.


नौकरी-कारोबार में मिलती है कामयाबी 


जिन लोगों को नौकरी-कारोबार में दिक्कतें आ रही हों, वे भी छोटी इलायची का उपाय (Chhoti Ilaychi Ke Upay) कर सकते हैं. ऐसे लोग रात को सोते समय एक छोटी इलायची को किसी साफ कपड़े में बांधकर अपने तकिये के नीचे रखकर सो जाएं. अगले दिन उठने पर वे किसी बाहरी व्यक्ति को यह इलायची खाने को दे दें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से कार्य में आ रही सारी बाधाएं दूर होने लगती हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें