Aaj Ka Rashifal 18 September: रविवार को वृष राशि के लोगों को अपने सहयोगियों से पूरा लाभ पाने के लिए उनके काम पर निगाह भी रखनी होगी. वहीं, वृश्चिक राशि के प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- इस राशि के लोगों के ऑफिस में प्रमोशन लिस्ट तो बन रही है, किंतु उसमें आपका नाम शामिल होने में संदेह है, अभी आपको और भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा. लकड़ी का कारोबार करने वालों को मुनाफा मिल सकता है. हो सकता है कि किसी बड़ी बिल्डिंग की इमारती लकड़ी की सप्लाई का काम ही मिल जाए. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवा अपना फोकस सिर्फ मेहनत पर करें, तभी वह सफलता प्राप्त कर सकेंगे. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ने के कारण विवाद की आशंका है, लेकिन आपकी समझदारी विवाद को टाल सकती है. आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, जिसके चलते मन पसंदीदा भोजन खाने का अवसर भी मिलेगा. वर्किंग महिलाओं पर घर के साथ ही ऑफिस की जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी, लेकिन वह दोनों के बीच सामंजस्य बैठा सकेंगी. 


वृष- वृष राशि के लोगों को अपने सहयोगियों से पूरा लाभ पाने के लिए उनके काम पर निगाह भी रखनी होगी. व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ कमाने का मौका मिलेगा, वह अपना व्यापार बढ़ता देख प्रसन्नता अनुभव करेंगे. दूसरों की कड़वी बातें युवाओं के दिल को चोट पहुंचा सकती हैं, लेकिन आप ऐसे लोगों से दूरी बना सकते हैं. पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, यदि वह बीमार हैं तो उनकी दवाओं का उचित प्रबंध करते हुए सेवा करें. सेहत के मामले स्थिति कुछ विपरीत रह सकती है, ब्लड इंफेक्शन से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यदि आज आपके जीवन का महत्वपूर्ण दिन है तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराते हुए सेलिब्रेट करें, यही सबसे उत्तम तरीका है. 


मिथुन- इस राशि के लोगों को यदि काम नहीं करने की इच्छा है तो कामों को चतुराई के साथ पेंडिंग करना होगा, नहीं तो ऑफिस में दिक्कत होगी. कारोबारियों के ऊपर व्यापारी उधारी बढ़ गई है तो उसे चुकाना शुरू करें, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि खराब हो सकती है. युवा अपने अंदर एक शांत आचरण विकसित करने में कामयाब रहेंगे, जिससे संतुष्टि का भाव जाग्रत होगा. भाई-बहनों का सहयोगी बनना होगा, उनके पास बैठकर कुछ देर बातें करें और उनकी परेशानियों के बारे में जानें. स्टोन यानी पथरी के मरीजों को दर्द को लेकर अलर्ट रहना चाहिए, स्टोन का दर्द कभी भी उठ सकता है. विद्यार्थी वर्ग ठीक से पढ़ाई कर रहे हैं तो परिणाम भी बेहतर ही ला सकेंगे, जो प्रसन्नता दायक होगा.


कर्क- कर्क राशि के लोग अपने निर्धारित टारगेट को पूरा कर सकेंगे, क्योंकि समय उनके लिए उपयुक्त चल रहा है. बिजनेस में पैसे की तंगी से मन परेशान हो सकता है, किंतु शांत चित होकर कमाई बढ़ाने के बारे में विचार करना चाहिए. सप्ताह का आज पहला दिन है, इसलिए युवाओं को पूरे जोश और ऊर्जा के साथ लगना होगा. ससुराल पक्ष में मांगलिक कार्य की सूचना प्राप्त होगी, आपको भी बधाई देने के लिए जाना होगा. आज शारीरिक एवं मानसिक स्थितियों का तालमेल आपको स्वस्थ रखेगा, यही स्वस्थ रहने का बीज मंत्र है. ऊंचे पदों पर बैठे हुए लोगों से आपके संपर्क बनेंगे, जिनसे आपको भविष्य में लाभ मिलेंगे. 


सिंह- इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में मेहनत के साथ ही अपने कार्य की गुणवत्ता पर भी ध्यान देना होगा. मेडिकल फील्ड के कारोबारी आज अधिक मुनाफा कमाने की स्थिति में नहीं रहेंगे, उन्हें अपने कारोबार पर फोकस करना चाहिए. किसी दूसरे की नकारात्मक बातें, आपके मन को दूषित कर सकती हैं, इसलिए पॉजिटिव लोगों के साथ रहिए. परिवार में अपनी उपस्थिति बनाए रखनी चाहिए, इसके लिए आपको परिवार की जिम्मेदारियों को आगे बढ़कर लेना चाहिए. सिर दर्द की समस्या हो सकती है, ऐसे में आपको कमरे की सभी लाइटें बंद कर कुछ देर के लिए शांत होकर आराम करना चाहिए. आपकी सामाजिक और पारिवारिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, दूसरों के साथ अच्छे विचारों का आदान-प्रदान होगा.


कन्या- कन्या राशि के लोग अपने अधीनस्थों से कार्य करा पाने में सफल रहेंगे, इसके लिए उन्हें प्यार से बोलना होगा. ठेकेदारी से संबंधित कारोबार में नुकसान की आशंका है, इसलिए इस बीच थोड़ा हाथ खींचकर ठेके लें. युवाओं का किसी कारण से मूड ऑफ हो सकता है, इसलिए मूड फ्रेश करने के लिए कोई मन पसंद काम करें. परिवार की एकता बनाए रखना बहुत जरूरी होता है और इसके लिए आपको ही सबके बीच सामंजस्य बैठाना होगा. बासी भोजन खाने से बचना होगा, अन्यथा पेट संबंधी परेशानी हो सकती है, खानपान में तरल पदार्थों का सेवन बढ़ाना चाहिए. किसी दूसरे को काम करने का भरोसा दिलाने से पूर्व ही अपनी क्षमताओं का ठीक तरीके से आंकलन कर लेना चाहिए.


तुला- इस राशि के बैंक से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना बनती दिख रही है, अपना परफार्मेंस ऐसे ही जारी रखें. लोहे के व्यापारियों को आज घाटा होने की संभावना दिख रही है, धंधे में कभी फायदा तो कभी नुकसान भी सहना पड़ता है. युवाओं को रिलैक्स और कूल रहना चाहिए, तनाव तो बिल्कुल भी नहीं लेना चाहिए, आज का दिन शुभ रहने वाला है. पिताजी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, जीवन की समस्याओं पर उनसे बातचीत करके समाधान पूछना चाहिए. शरीर में किसी प्रकार की डेफिसिएंशी की वजह से कमजोरी फील हो सकती है, खानपान में पौष्टिक तत्वों को बढ़ाना चाहिए. रोजाना की समस्याओं को लेकर बहुत पैनिक होने की जरूरत नहीं है, समस्याओं को सामान्य भाव में लें और निराकरण करें. 


वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को किसी भी कार्य को करते समय बीच-बीच में उसकी समीक्षा भी करते रहना चाहिए, ताकि सुधार भी किया जा सके. होम एप्लायंसेज एंड किचन वेयर का काम करने वाले व्यापारी आज लाभ कमा सकेंगे, बिक्री सामान्य से कुछ अधिक रहेगी. प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त होगी. पारिवारिक कार्यों में आपको भाग लेना चाहिए, उसमें घुलना-मिलना और अपनी जिम्मेदारी महसूस करना चाहिए. वाहन चलाते समय सावधानी से वाहन चलाएं, क्योंकि स्वयं या किसी अन्य को चोट लग सकती है. कन्फ्यूजन की स्थिति में मित्रों के पास जाकर चर्चा करें, मित्रों से सकारात्मक सुझाव मिलेगा, जिससे भ्रम दूर होगा.


धनु- धनु राशि के टारगेट आधारित काम करने वाले लोगों को सजग रहना होगा. कंपनी की तरफ से टारगेट पूरा करने का दबाव बढ़ सकता है. व्यापारियों के पास यदि किसी बड़ी डील को करने का मामला विचाराधीन है तो उसे हां करने में कोई देरी नहीं करनी चाहिए. अनुभवी लोगों से मेल मिलाप बढ़ाएं, युवाओं के भविष्य के लिए ऐसा करना काफी लाभकारी रहने वाला है. संयुक्त परिवार में रहने वालों को आपसी तालमेल बनाकर रखना चाहिए, तभी संयुक्त परिवार होने की सफलता है. बहुत लंबी यात्राओं को टालने का प्रयास करें, लंबी यात्रा आपके लिए बीमारी का कारण बन सकती है. जमीन जायदाद के जो मामले काफी समय से चल रहे थे, वही मामले अब सुलझते हुए नजर आएंगे.


मकर- मकर राशि के लोगों की कार्यों को लेकर की गई प्लानिंग सफल होने से प्रसन्नता होगी, तबादले की संभावना बन रही है. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले लाभ कमा पाने की स्थिति में रहेंगे, उन्हें अपने व्यापार पर फोकस करना चाहिए. युवा यदि पढ़ाई करते हुए अथवा लैपटॉप पर काम करते हुए थक गए हैं तो उन्हें किताबें पढ़कर अपना ज्ञान बढ़ाना चाहिए. जिन लोगों का आज संयोग से जन्मदिन है तो उन्हें यह दिन अपने परिवार के साथ बेहतरीन तरीके से मनाना चाहिए. ज्वाइंट पेन रह सकता है, इसलिए जीना चढ़ने और उतरने में सावधानी बरतने का ध्यान रखें. अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा.


कुंभ- इस राशि के लोगों को अपने अधीन कर्मचारियों पर अनावश्यक रूप से क्रोध नहीं करना चाहिए, पदोन्नति होने की पूरी संभावना है. व्यापारियों के लिए आज का दिन अपेक्षित तौर पर कुछ अधिक अच्छा नहीं रहने वाला है, उन्हें घाटे का सामना करना पड़ेगा. किसी भी विषय पर आवश्यकता से अधिक चिंतन न करें, क्योंकि बहुत अधिक चिंतन से स्वास्थ्य पर असर पड़ता है. परिवार व गुरू का सानिध्य प्राप्त होगा और दोनों के ही सहयोग तथा मार्गदर्शन से आपका रास्ता सुगम हो जाएगा. भगवान भास्कर से अपने अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए सुबह उठकर योग और ध्यान करना लाभप्रद रहेगा. भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए आज का दिन शुभ है, लेकिन सभी पहलुओं पर विचार कर योजना बनाना चाहिए.


मीन- मीन राशि के लोग मेहनत तो कर ही रहे हैं, किंतु काम करने के तरीके में बदलाव और नए आइडिए से जीत हासिल कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छा लाभ कमा पाएंगे, इन दिनों इलेक्ट्रॉनिक सामान की मांग भी अधिक है. विद्यार्थी वर्ग लैपटॉप पर ऑनलाइन काम करते समय अपना डाटा जरूर सिक्योर करते चलें, नहीं तो दिक्कत आ सकती है. रिश्तों की डोर को मजबूत रखना चाहते हैं तो आपसी विश्वास को किसी भी कीमत पर कमजोर न होने दें. स्वास्थ्य के मामले में सचेत रहने की जरूरत है, क्योंकि स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी. कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो पहले उसके बारे में अच्छी तरह जानकारी तो कर लें तभी खरीदें.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें