Vastu Tips For Financial Growth: घर में लगे मनी प्लांट के पौधे को धन - समृद्धि से जोड़कर देखा जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से आय के स्रोत बढ़ते हैं और घर में धन का आना शुरू हो जाता है. वास्तु के जानकार बताते हैं कि जब भी मनी प्लांट लगाएं कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें वरना देखते ही देखते इसका बुरा प्रभाव परिवार वालों पर पड़ने लगता है. कुछ जरूरी बातों को अनदेखा करने से घर में नकरात्मक ऊर्जा बढ़ती है और आप कर्ज में डूबते चले जाते हैं. मनी प्लांट लगाते हुए अगर इन बातों का ध्यान रखेंगे तो यह फायदेमंद साबित होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन बातों का रखें ध्यान


1. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि कभी घर की उत्तर-पूर्व दिशा में भूलकर भी मनी प्लांट नहीं लगाना चाहिए. जब भी कभी घर में मनी प्लांट लेकर आएं उसे घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होगा.


2. वास्तु शास्र के जानकारों की मानें तो कभी भी घर में सूखा हुआ मनी प्लांट नहीं लगाना चाहिए. इस पौधे की सूखी हुई पत्तियां आपके भाग्य को दुर्भाग्य में बदल देती हैं इसलिए याद रहे जब भी कोई पत्ती सूख जाएं उसे पौधे से अलग कर दें.


3. मनी प्लांट की शाखाएं कभी भी नीचे की ओर नहीं लटकनी चाहिए. इससे आपकी किस्मत का सितारा भी नीचे की ओर गिरता है. अगर घर में लगा मनी प्लांट नीचे की ओर आ रहा है तो इसे किसी डंडे या फिर रस्सी के सहारे ऊपर की ओर कर दें.


4. याद रहे मनी प्लांट को कभी भी घर के बाहर नहीं रखना चाहिए. इसे हमेशा घर के अंदर ही लगाना चाहिए. इसे प्लास्टिक के बजाए कांच की बोतल में लगाना ज्यादा ठीक रहता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें