Shani Rahu Ketu Shanti Ke Upay: शनि और राहु-केतु ऐसे ग्रह हैं जिनका नाम सुनते ही लोगों के मन में डर का भाव आ जाता है क्‍योंकि यह ग्रह अशुभ हों तो जीवन बर्बाद कर देते हैं. लिहाजा कुंडली में शनि दोष या राहु-केतु से जुड़ा कोई दोष हो तो इसका तुरंत उपाय कर लेना चाहिए. ये ग्रह जीवन भर की कमाई, इज्‍जत, रिश्‍तों को पल भर में खत्‍म कर देने की ताकत रखते हैं. जीवन का हर पहलू संकट से घिर जाता है. यदि आप भी इन ग्रहों को शांत रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको केवल एक काम करना होगा. 


कुत्‍ता पालने से शांत होते हैं शनि, राहु-केतु


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीनों ग्रहों शनि और राहु, केतु को शांत करने के लिए अच्‍छा उपाय है कि घर में कुत्‍ता पाल लें. यदि कुत्‍ता काले रंग का हो तो और भी अच्‍छा है. काला कुत्‍ता घर की नकारात्‍मक ऊर्जा भी खत्‍म करता है और घर बुरी नजर से भी बचता है. कुत्‍त पालने से शनि और केतु ग्रह शांत रहते हैं और अच्‍छा फल देते हैं. 


कुत्‍ते को रोटी खिलाएं 


यदि कुत्‍ता पालना संभव न हो तो कुत्‍तों को रोटी खिलाएं. कुत्‍तों को भोजन देने से और उनकी सेवा करने से शनि देव प्रसन्‍न होते हैं. खासतौर पर जिन जातकों की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हों या जिनकी शनि की महादशा - साढ़े साती, ढैय्या चल रही हो, उन लोगों को कुत्‍तों को भोजन जरूर कराना चाहिए. साथ ही उन्‍हें कुत्‍ते की सेवा करनी चाहिए. इससे शनि के कारण आने वाली मुसीबतों से बचाव होगा. बेहतर होगा कि कुत्‍ते को तेल चुपड़ी रोटी खिलाएं. 


इसके अलावा कुत्‍ते की सेवा करने से काल भैरव भी प्रसन्‍न होते हैं. काल भैरव की कृपा बड़े से बड़े संकट को टाल देती हे. ऐसे लोग जिनके जीवन में धन की कमी हो, संतान सुख न हो उन्‍हें काल भैरव की कृपा पाने के लिए कुत्‍ते की सेवा करनी चाहिए. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें