Name Future Prediction: किसी भी इंसान की पहचान उसके नाम से होती है. ऐसे में लोग सोच-समझकर अपने बच्चे का नाम रखते हैं. हिंदू धर्म की बात करें तो किसी भी बच्चे का नाम पैदा होने के दौरान ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से रखा जाता है. यही पहचना सदैव उसके साथ बने रहती है, इसलिए हर इंसान का व्यक्तित्व और आचरण नाम से मेल खाता है. ऐसे में आज ये जानने की कोशिश करेंगे कि जिनके नाम का पहला अक्षर P से शुरू होता है, वह कैसी जिंदगी जीते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भावनात्मक


P अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोग दूसरों के बारे में काफी सोचते हैं. इन लोगों का यह मानना होता है कि उनको द्वारा किए गए किसी भी कार्य से किसी को मानसिक या भावनात्मक रूप से ठेस न पहुंचे. यह इनकी खासियत भी होती है, इसलिए जो लोग इनसे जुड़ जाते हैं, वह ताउम्र जुड़े रहते हैं.


जिद्दी


जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के P अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लोगों का स्वभाव जिद्दी होता है. ये लोग जिस काम को हाथ में लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं, इसके लिए वह किसी भी चीज का इस्तेमाल करने से नहीं चूकते हैं. इसी कारण लोग उन्हें तानाशाह समझने लगते हैं.


करियर


जिन लोगों के नाम P अक्षर से शुरू होते हैं. ऐसे लोग करियर के मामले में थोड़े बदकिस्मत होते हैं. करियर चुनने को लेकर असमंजस की स्थिति में रहते हैं. करियर में कई तरह की परेशानियों का सामना करते हैं. हालांकि, इन लोगों को बिजनेस करना काफी पसंद होता है.


दांपत्य जीवन


इन लोगों को वैवाहिक जीवन सुखद होता है. ऐसे लोग अपने जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहते हैं और उनके लिए हमेशा समर्पित रहते हैं. प्रेम के मामले में ये लोग थोड़े अनलकी होते हैं, इसलिए जिनसे भी इनकी शादी होती है, उनको बहुत खुश रहते हैं और उनके प्रति अपनी हर जिम्मेदारी निभाते हैं.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)