Neelam Ratan Ke Rules: ज्योतिष शास्त्र में अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह अशुभ प्रभाव दे रहा है तो उसे रत्न पहनने की सलाह दी जाती है. कहते हैं राशि के अनुसार रत्न धारण करने से ग्रह दोष को दूर किया जा सकता है. साथ ही, ग्रह को प्रबल भी बनाया जा सकता है. रत्न शास्त्र के अनुसार नीलम ऐसा रत्न है जिसे धारण करने से व्यक्ति की किस्मत पलट जाती है. वह दिन रात तरक्की की सीढ़ी चढ़ने लगता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रत्न ज्योतिष के अनुसार नीलम धारण करने से शनि के दुष्प्रभाव से भी छुटकारा मिलता है. हालांकि नीलम हर किसी को सूट नहीं करता इसलिए इसे पहनने से पहले इसके नुकसान के बारे में जरूर जान लें. 
ज्योतिष जानकारों के अनुसार नीलम मेष, वृश्चिक, धनु,, मीन, कर्क, सिंह, मिथुन, कन्या राशि के व्यक्ति के लिए शुभ नहीं रहता.
नीलम धारण करने वाले व्यक्ति को अगर यह रत्न सूट नहीं कर रहा है तो उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. व्यक्ति को कंगाल बना देता है, इसलिए हमेशा ज्योतिष के परामर्श पर ही इसे धारण करें.


नीलम के सूट नहीं करने पर मिलते हैं ये संकेत 


अगर किसी व्यक्ति को नीलम सूट नहीं करता तो व्यक्ति की परेशानियां बढ़ जाती है. व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब रहने लगता है उसे आंख से जुड़ी परेशानी होने लगती है. बिजनेस में नुकसान होने लगता है, नौकरी से हाथ धोना पड़ता है यहां तक की घर में लड़ाई-जगड़े तक शुरु हो जाते हैं. व्यक्ति को हादसे और चोट लगने का भी डर लगा रहता है. अगर नीलम सूट नहीं करें तो हर काम में समस्या आने लगती है. 


नीलम सूट करने के संकेत 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नीलम धारण करने वाले व्यक्ति को इसका असर बहुत जल्द देखने मिलता है. इसके धारण करने के बाद व्यक्ति की तरक्की होने लगती है, उसका पद बढ़ता है, बिजनेस में फायदा ही फायदा होता है यहां तक की बिगड़े काम भी बनने लगते हैं.


डबल अखंड साम्राज्य राजयोग से इन लोगों के सुखों में होगी दोगुना बढ़ोतरी, मिलेगा अपार पैसा और पद-प्रतिष्ठा
 


मोरपंख और एक रुपये के सिक्के से किया ये टोटका किस्मत को करेगा मजबूत, हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)