मोरपंख और एक रुपये के सिक्के से किया ये टोटका किस्मत को करेगा मजबूत, हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ!
Advertisement
trendingNow11835638

मोरपंख और एक रुपये के सिक्के से किया ये टोटका किस्मत को करेगा मजबूत, हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ!

One Rupee Coin Upay: धार्मिक शास्त्रों में एक रुपये के सिक्का का विशेष महत्व बताया गया है. अक्सर आपने देखा होगा मंदिर या किसी भी शुभ काम में एक रुपये का सिक्का इस्तेमाल किया जाता है. जानें एक रुपये का सिक्का किस्मत कैसे चमका सकता है.  

 

one rupee coin

Astro tips for 1 rupee coin: कई बार व्यक्ति इतनी समस्याओं और परेशानियों में घिर जाता है कि उसे उनसे बाहर निकलने का रास्ता दिखाई नहीं देता. ज्योतिष शास्त्र में इन समस्यओं से बचने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. अगर इन उपायों को विधिपूर्वक किया जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही छुटकारा मिलता है. अगर लाख कोशिशों के बाद भी आपको मेहनत का फल नहीं मिल रहा है तो  1 रुपये के सिक्के के उपायों को अपनाया जा सकता है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कई वास्तु दोष व्यक्ति के जीवन में परेशानियां उत्पन्न करते हैं. इन समस्याओं को एक रुपये के सिक्के के उपायों से दूर किया जा सकता है. आर्थिक परेशानी से लेकर किसी भी प्रकार की मनोकामना पूर्ति के लिए 1 रुपये के सिक्कों का इस्तेमाल किया जा सकता है. जानें इससे जुड़े कुछ उपायों के बारे में. 

सभी परेशानियों से छुटकारे के लिए

यदि व्यक्ति की कोई समस्या लंबे समय से चली आ रही है तो इससे छुटकारा 1 रुपए का सिक्का दिला सकता है. इसके लिए एक मुट्ठी चावल और 1 रुपए का सिक्का अपने हाथों से छूकर पास के मंदिर में अपनी परेशानी को बोल कर चुपके से रख दें. फिर पीछे पलट कर ना देखें. ऐसा करने से जल्द ही परेशानी दूर हो जाएगी.

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए

यदि घर में कई समय से नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो ऐसे में 1 रुपए के सिक्के के अचूक उपाय को अपनाएं. इसके लिए पूजा समाप्त होने के बाद घर के द्वार पर घी का चौमुखी दिया जलाकर उसमें 1 रुपए का सिक्का डाल दें. इससे ना केवल नकारात्मक  ऊर्जा दूर होगी साथ ही दरिद्रता का भी व्यक्ति के घर से कोई वास्ता नहीं रहेगा.

किस्मत को मजबूत बनाने के लिए

यदि व्यक्ति चाहता है कि उसे नए अवसर मिले और वह उसमे सफलता हासिल करे तो इसके लिए पॉकेट में मोर पंख के साथ 1 रुपए का सिक्का रखें. इससे ना केवल आपकी किस्मत का नया उदय होगा बल्कि धन की प्राप्ति के भी योग बनेंगे.

आर्थिक तंगी से दिलाएगा छुटकारा

यदि घर में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में शुक्रवार के दिन मंदिर में चौकी बनाकर भगवान के सामने पानी का कलश रख कर उसमें 1 रुपए का सिक्का रख दें. ध्यान रखें कि कलश पर स्वास्तिक जरूर बनाएं. 

Hanuman Ji: मंगलवार को इन चीजों को घर लाने से नाराज हो जाते हैं बजरंगबली, संकटों से भरजाता है जीवन
 

Budh Gochar 2023: 2 दिन बाद बुध बरसाएंगे बेमिसाल धन-दौलत, 3 राशि वालों के करियर में आएगा जबरदस्त उछाल
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news