Stone Benefits Astrology: ज्योतिष शास्त्र की तरह इंसान की जिंदगी में रत्नों का भी काफी महत्व है. रत्नों को धारण करने से कमजोर ग्रह से होने वाले प्रभाव से बचा जा सकता है. इसके साथ ही कुछ ऐसे रत्न होते हैं, जिनको पहनने के बाद किस्मत चमक उठती है. हालांकि, रत्नों को हमेशा किसी जानकार शख्स की सलाह के बाद ही धारण करना चाहिए. ऐसा न करने पर उल्टा प्रभाव भी हो सकता है. आज कुछ ऐसे ही रत्नों के बारे में बताएंगे, जिनको पहनने के बाद भाग्य उदय हो जाता है और इंसान की सभी मनोकामना पूरी होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाइगर स्टोन


टाइगर स्टोन धारण करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है. इसको धारण करने के बाद कारोबार करने वालों को काफी फायदा मिलता है. घाटे में चल रहे व्यापार में वृद्धि होने लगती है. यह रत्न आर्थिक तंगी से मुक्ति दिलाता है. इससे मानसिक तनाव कम होता है और इंसान को किस्मत का साथ मिलने लगता है.


पुखराज


पुखराज को देवगुरु बृहस्पति का रत्न माना गया है. इसको पहनने से इंसान के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है. इसके साथ ही बुद्धि भी तेज होती है. कोई शख्स अगर आर्थिक तंगी से गुजर रहा है तो इस रत्न के पहनने से काफी लाभ मिलता है और आर्थिक परेशानी दूर होती है.


जेड स्टोन


जेड स्टोन को हरिताश्म नाम से भी जाना जाता है. इसको धारण करने के बाद इंसान की जिंदगी में बरकत आती है. नौकरी व व्यापार में उन्नति के नए रास्ते खुलते हैं. आय के नए स्रोत मिलते हैं. जेड स्टोन धारण करने से किडनी की प्रॉब्लम, हार्ट से जुड़ी परेशानियों में निजात मिलती है और इम्यून सिस्टम भी अच्छा रहता है. 


पन्ना


पन्ना रत्न बुध ग्रह से संबंधित है. इसको धारण करने के बाद आय के नए स्रोत खुलते हैं और धन में वृद्धि होती है. इसको मनोकामना पूर्ण करने वाला रत्न माना गया है. पन्ना धारण करने के बाद नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलती है. व्यापार में बढ़ोतरी होती है और नौकरी के नए अवसर मिलते हैं.



अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)