Lehsunia Stone For Success: राहु-केतु को ज्योतिष में पापी ग्रह माना गया है. यदि ये ग्रह अशुभ फल दें तो जीवन में तबाही मचा देते हैं. कुंडली में केतु की अशुभ स्थिति के कारण करियर में बाधाएं आती हैं. तरक्‍की के रास्‍ते रुक जाते हैं. बनते काम भी बिगड़ जाते हैं. इन स्थितियों से निपटने के लिए लहसुनिया रत्‍न पहनना चाहिए. यह रत्‍न सफलता की राह में आ रही हर बाधा को दूर कर देता है. लहसुनिया रत्‍न पीले, काले, सफेद और हरे रंग में आता है, साथ ही इस पर सफेद रंग की धारियां भी होती हैं. आइए जानते हैं लहसुनिया रत्न धारण करने के फायदे, तरीके और यह किन राशि वालों के लिए फायदेमंद है. 


लहसुनिया रत्न पहनने के फायदे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- यदि करियर में बार-बार परेशानियां आ रही हैं. अशुभ केतु के कारण जीवन में मुसीबतों का अंबार लग गया है. तो लहसुनिया रत्‍न पहनने से बहुत लाभ होगा. तेजी से मुसीबतें कम होने लगेंगी. 


- लहसुनिया रत्‍न मानसिक शांति भी देता है. जिन लोगों को एकाग्रता पाने में समस्‍या हो, वे यह रत्‍न पहन सकते हैं. 


- व्‍यापार में नुकसान और आर्थिक तंगी से उबरने में भी लहसुनियां रत्‍न बहुत लाभ देता है. 


लहसुनिया रत्‍न धारण करने का तरीका 


लहसुनिया रत्‍न पहनने के लिए विशेषज्ञ की सलाह से सही वजन का रत्‍न लें. ध्‍यान रखें कि सवा चार रत्‍ती से कम वजन का लहसुनिया रत्‍न न पहनें. रत्‍न को शुद्ध कर लें और फिर धारण करते समय 'ॐ कें केतवे नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें. 


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक लहसुनिया रत्‍न वृष, मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशि के लोगों को शुभ फल देता है. फिर भी कोई रत्‍न बिना विशेषज्ञ की सलाह के धारण न करें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर