Goddess Lakshmi Blessings Remedy: बिना धन के आज कोई काम नहीं होता है, इसीलिए तो आज के युग को लक्ष्मी युग भी कहा जाता है. लक्ष्मी माता की कृपा पाने के लिए ऋषि-मुनियों ने अनेकों उपाय बताए हैं, किंतु हम रोजमर्रा की जिंदगी में उन्हें नजरअंदाज कर देते हैं. आइए जानते हैं लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्ति के लिए क्या हैं उपाय …


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- बाजार में स्फटिक के श्री यंत्र मिलते हैं, एक खरीद लें और इस बार दीपावली पर निशीथ काल में उसे पंचामृत और गंगाजल से स्नान कराने के बाद धूप नैवेद्य चढ़ाएं और मां लक्ष्मी के मंत्र का जाप करें. 


- जो लोग सदैव मधुर बोलते हैं, अपने काम को समय पर करते हैं, इंद्रियों पर नियंत्रण रखते हैं और कभी क्रोध न करते हुए ईश्वर भक्ति में लीन रहते हैं तो उनके घरों में माता लक्ष्मी निवास करती हैं.


- कमल गट्टे की माला खरीद लें और उसी माला से लक्ष्मी जी का जाप करें, नित्य समय न मिले तो प्रत्येक शुक्रवार को ही कर लें तो लक्ष्मी माता आपसे प्रसन्न रहेंगी.


- जिनके घरों में घर में सुबह-शाम को भगवान की आरती होती है, दीपक जलता है, उनसे माता लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं, कभी भी वहां से नहीं जाती हैं.


- जो ग्रहणी गाय के प्रति श्रद्धा रखती हैं और भोजन बनाते समय भोग निकालती हैं तथा कभी-कभी हरे चारे का प्रबंध करती हैं तो गाय के माध्यम से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है.


- जिन घरों में अनाज का सम्मान नहीं होता और रोज भोजन की थाली में कुछ अंश छोड़ दिया जाता है और यह प्रक्रिया लगातार जारी है तो वहां से मां अन्नपूर्णा नाराज हो जाती हैं और फिर लक्ष्मी जी भी नहीं रुकती हैं. 


- जिस घर में सभी लोग मिलकर नित्य आरती और भजन करते हैं तो वहां पर कभी भी आर्थिक रूप से समस्या नहीं आती है.


- जिस घर के रहने वाले अपने पैरों की एड़ी और पंजे साफ रखते हैं, उनकी केयर करते हैं तो वहां के मुखिया का जॉब में प्रमोशन होता है, आर्थिक समृद्धि प्राप्त होती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें