Guru Gochar 2023 Effect: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ही गोचर करते हैं. बता दें कि गुरु समृद्धि, यश, कीर्ति, आधायत्म, पूजा-पाठ आदि के कारक माने जाते हैं. इस दौरान सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. बता दें कि 22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. बता दें कि गुरु ग्रह इस राशि में 18 माह तक विराजमान रहने वाले हैं. और इस दौरान कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. इन राशि के जातकों को आकस्मिक धनलाभ और तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरु के गोचर से होगा इन राशि वालों को विशेष लाभ


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह मेष में गोचर कर चुके हैं. बता दें कि गुरु ग्रह लग्न भाव में गोचर कर चुके हैं. इतना ही नहीं, मेष के नवम और 12 वें भाव में स्वामी हैं. ऐसे में आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. इस अवधि में आप बचत करने में सफल रहेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. मेष राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, इस दौरान ऐसे कई अवसर मिलेंगे, जो आपको धन लाभ प्रगान करेंगे. मनचाही नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा.


धनु राशि


बता दें कि गुरु के मेष में गोचर करने से धनु राशि वालों को विशेष लाभ होगा. इस दौरान अनुकूल परिणाम मिलेंगे. बता दें कि गुरु ने इस राशि के पंचम भाव में गोचर किया है. गुरु आपकी राशि के लग्न और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं. इस समय में आपको संतान संबंधी कोई शुभ समाचार मिल सकता है. अधायत्म, कथा वाचक और रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए ये समय बहुत शानदार रहने वाला है. पुराने निवेश आपको इस दौरान खूब लाभ पहुंचाएंगे. इस समय कोई वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. संतान प्राप्ति के इच्छुक लोगों को संतान की प्राप्ति हो सकती है.


कर्क राशि


इस राशि के जातकों को शुभ लाभ प्राप्त होंगे. आने वाले 16 महीने ये राशि वाले जमकर ऐश काटेंगे. बता दें कि इस राशि के दशम भाव में भ्रमण कर रहे हैं. ऐसे में काम-कारोबार में अच्छा लाभ मिलेगा. वहीं, अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो ऐसे में मनचाही नौकरी मिल सकती है. कारोबारियों के लिए भी ये समय अच्छा रहने वाला है. व्यापार का विस्तार संभव है. लेकिन आप पर इस समय शनि की ढैय्या चल रही है. ऐसे में आपको सेहत को लेकर खास सावधान रहना होगा.


15 जून से 'सूर्य' की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्‍य, हाथ लगाते ही मिट्टी होगा सोना!


7 जुलाई तक ऐश करेंगे 3 राशि वाले लोग, मिलेगा छप्‍पर फाड़ पैसा, तरक्‍की और प्‍यार!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)