Jupiter Transit 2023: देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को अस्त स्थिति में ही मेष राशि में प्रवेश करेंगे और फिर यहीं पर उदित होने के बाद पहली मई 2024 को वृष राशि में पहुंचेंगे. गुरु ग्रह के इस परिवर्तन का तुला राशि और लग्न के लोगों पर कई तरह से प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं तुला राशि और लग्न वालों को गुरु क्या लाभ देंगे और किन मामलों में उनको अलर्ट रहना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशि और लग्न के उन लोगों के लिए गुरु का गोचर महत्वपूर्ण है, जिनका विवाह प्रस्तावित है या फिर जो लोग प्रेम प्रसंग में चल रहे हैं, जिन लड़कियां का काफी समय से विवाह नहीं हो पा रहा है, उनके हाथ भी पीले हो सकते हैं. हां लव लाइफ वाले कोर्ट मैरिज भी कर सकते हैं. कानून को बीच में लाना आपके लिए ठीक रहेगा. 


जॉब करने वालों के लिए अच्छा समय चलेगा. नेटवर्क आधारित काम करने वालों को लाभ मिलेगा, वह अपने टारगेट पूरे कर सकेंगे. नौकरी करने वाले टारगेट बनाकर उसे भेदें. ऑफिस के सारे काम नोट कर लें और उन्हें एक-एक कर पूरे करते जाएं, साथ ही पेंडिंग वर्क भी निपटाते रहें. नई जॉब लेना या बदलना है तो देख सुनकर करें, विचार कर लें कि आप इस पद के लायक है भी अथवा नहीं. अति महत्वकांक्षा न पालें, नहीं तो नुकसान भी उठा सकते हैं. 


कारोबारियों के लिए यह समय व्यापार को ब्रांड बनाने का है, लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि कस्टमर को धोखा नहीं देना है. सरकारी पैसे या टैक्स की चोरी नहीं करनी है और बाजार में ईमानदार व्यापारी की छवि बनानी होगी. जो लोग अपनी फर्म में पार्टनरशिप करना चाहते हैं, वह पार्टनर को डील या एग्रीमेंट करते हुए जोड़ सकते हैं. 


जहां तक विद्यार्थियों और युवाओं का प्रश्न है. गुरु उन्हें संस्कार और नॉलेज दोनों ही देंगे. विद्यार्थी अपने पाठ को याद करें, प्रतिभा में निखार आएगा. जो लोग खेल आदि में एक्टिव हैं, उनका भविष्य अच्छा रहेगा. कंपटीशन की तैयारी करने वाले सफल रहेंगे. पढ़ाई करने वाले अपने को अपडेट करते रहें. जब गुरु दृष्टि डालते हैं तो वह व्यक्ति की कमियां बताते हैं. यदि आपके गुरू या सीनियर किसी शॉर्ट टर्म कोर्स करने की सलाह दें तो उसे अवश्य ही करें. 


जीवनसाथी के साथ यात्राएं करने का योग बनेगा. आप दोनों ही आनंदित महसूस करेंगे. इस समय आपको अपने और अपने जीवन साथी के बढ़ते वजन पर ध्यान देना होगा. योग-प्राणायाम और जिम आदि कर वजन पर कंट्रोल रखें. यदि आप थायराइड के मरीज हैं तो कतई लापरवाही न करें, इसमें तेजी से वजन बढ़ता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें