Guru Chandal Yog 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जब कोई ग्रह एक से दूसरी राशि में गोचर करता है तो सभी राशियां प्रभावित होती हैं. समय-समय पर विभिन्न ग्रह गोचर करते हैं. कई बार उनकी किसी दूसरे ग्रह से भी युति बनती है. पंचांग के मुताबिक, अप्रैल महीने में राहु और गुरु ग्रह की युति बनेगी. फिलहाल मेष राशि में राहु बैठे हुए हैं. गुरु भी 22 अप्रैल को मीन राशि छोड़कर मेष राशि में आ जाएंगे. इस तरह दोनों ग्रहों की युति बन जाएगी. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में गुरु और राहु की युति को गुरु चांडाल योग कहा गया है. जानकारों के मुताबिक, अगले 6 महीने तक यह युति बनी रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या होता है असर


ज्योतिष शास्त्र में राहु को अशुभ और गुरु को शुभ ग्रह माना गया है. जब यह दोनों ग्रह मिलेंगे तो अशुभ प्रभाव पड़ेगा. इसका सभी राशियों पर नेगेटिव असर पड़ेगा. मन में नकारात्मक ख्याल आने लगते हैं. तीन राशियों पर गुरु चांडाल योग का बुरा असर पड़ेगा. इन राशियों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं.


 मेष राशि


इसी राशि के लग्न भाव में 22 अप्रैल के बाद गुरु चांडाल योग बनेगा. इसका मतलब है कि 22 अप्रैल से लेकर 30 अक्टूबर यानी 6 महीने की अवधि आपके लिए मुश्किलों से भरी रहने वाली है. इस पीरियड में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और आर्थिक रूप से संकट खड़ा हो सकता है. मान-सम्मान पर भी आंच आ सकती है. स्वास्थ्य भी खराब रहने की संभावनाएं बन रही हैं. 


मिथुन राशि


गुरु चांडाल योग के कारण आपको कोई बैड न्यूज मिल सकती है. आर्थिक मामलों में भी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. वर्कप्लेस पर भी चीजें आपके अनुकूल नहीं रहेंगी. 


धनु राशि


गुरु चांडाल योग के कारण धनु राशि वालों को बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. गाड़ी चलाने हुए अधिक सतर्कता बरतें. खर्चों में बेवजह बढ़ोतरी हो सकती है, जिसके कारण मन दुखी रहेगा. अज्ञात भय के कारण परेशान रह सकते हैं. करियर में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)