Jupiter Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सही राशियों के जातकों के जीवन पर  साफ देखा जा सकता है. साथ ही, कई बार दूसरे ग्रह के साथ राशि का मिलन शुभ और अशुभ युति का निर्माण करता है. बता दें कि 22 अप्रैल को स्वराशि मीन से निकलर गुरु मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं.   यहां पहले से ही छाया ग्रह राहु विराजमान है, इस दौरान राहु के यहां होने से दोनों ग्रहों की युति हो रही है और गुरु चंडाल योग बन रहा है.  जिसका प्रभाव वैसे तो कई राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन ये 3 राशि के जातक खास रूप से सावधान रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 22 अप्रैल को मेष राशि में बनने वाली गुरु और राहु की युति मिथुन राशि वालों के लिए कई तरह की परेशानि खड़ी कर सकती है. गुरु चांडाल योग इन जातकों के लिए प्रतिकूल प्रभाव देगा. इस दौरान धन हानि होने की आशंका है. इस अवधि में किसी चीज में निवेश करने से पहले सोच विचार करें या फिर परहेज करें. इतना ही नहीं, कुछ समय पैसों के लेन-देन में सावधानी बरकतें.


मेष राशि


गुरु और राहु की युति से गुरु चंडाल योग इसी राशि में बनने जा रहा है, जो कि इस राशि के जा तकों के लिए बिल्कुल भी अच्छी नहीं रहने वाली है. 22 अप्रैल के बाद दोनों ग्रह इसी राशि में मौजूद रहेंगे. ऐसे में मेष राशि वाली की परेशानियां लगातार बढ़ेंगी. सेहत को लेकर खास सावधानी बरतें. वहीं, निवेश के हिसाब से भी ये समय अभी सही नहीं है. धन हानि की आशंका है. कार्यक्षेत्र में सावधानी से काम लें. किसी भी तरह के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें.  


कर्क राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का मेष राशि में गोचर कर्क राशि के लिए अशुभ फलदायी रहेगा. इस दौरान इन जातकों को नकारात्मक परिणाम झेलने को मिलेंगे. बता दें कि ये युति इस राशि के जातकों के लिए बहुत बुरी साबित होगी. व्यक्ति के जीवन में कई मुस्किलें खड़ी हो सकती हैं और हर कदम पर व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. वाणी पर खास नियंत्रण रखने की जरूरत है. शत्रुओं से खास सावधान रहें.  


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)