Guru Vakri Effect On Zodiac Sign: किसी भी ग्रह का वक्री या मार्गी होना सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. गुरु ग्रह 4 सिबंतर को मेष राशि में वक्री हुए थे और 31 दिसंबरत क इसी अवस्था में रहने वाले हैं. बता दें कि गुरु इस समय मेष राशि में विराजमान हैं. गुरु के व्रकी होने से 3 राशि के जातकों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति देव धनु और मीन राशि के स्वामी हैं. ऐसे में जब गुरू ग्रह का राशि परिवर्तन होता है, तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है. गुरु ग्रह 31 दिसंबर तक वक्री अवस्था में रहने वाले हैं, जिसका लाभ इन राशि के जातकों को विशेष रूप से होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह के वक्री होने से मेष राशि वालों को इसका विशेष फल प्राप्त होगा. इस दौरान गुरु मेष पर विशेष रूप सेमेहरबान रहेंगे. बता दें कि मेष राशि में गुरु 31 दिसंबर तक वक्री रहने वाले हैं. ऐसे में 31 दिसंबर तक का समय इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा. इस समय जो कार्य करेंगे, उनमें सफलता पाएंगे. नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं. विवाह के लिए प्रयासरत लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. व्यापारियों को इस समय जबरदस्त लाभ होगा.    


सिंह राशि


गुरु का वक्री होना सिंह राशि वालों के लिए भी लाभकारी रहने वाला है. ये पूरी अवधि इस राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इस अवधि में सिंह राशि के जातकों को चारों तरफ से पैसा ही पैसा मिलेगा. बिजनेस में आर्थिक प्रगति के नए योग बनते नजर आ रहे हैं. ससुराल पक्ष से इस समय कोई बड़ा उपहार मिल सकता है. नौकरी में पदोन्नति और वेतन में वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं. इस अवधि में किसी यात्रा पर जा सकते हैं. इससे धन लाभ होने की उम्मीद बनती नजर आ रही है. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ आ रही दूरियां इस अवधि में कम हो जाएंगी. 


मीन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वालों के लिए गुरु का वक्री होना विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है. इस अवधि में कमाई के कई स्त्रोत बनते नजर आ रहे हैं. 31 दिसंबर तक ये राशि के लोग जमकर चांदी काटेंगे. शादीशुदा जिंदगी में खुशियां आएंगी. वहीं, नौकरी में भी वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है. जमीन-जायदाद के कार्यों से लाभ होगा और आकस्मिक धन लाभ के योग बनते नजर आएंगे.  


सर्वपितृ अमावस्या पर के दिन पितरों के नाम से करें ये छोटा-सा काम; उम्रभर के लिए सिर पर बना रहेगा पूर्वजों का आशीर्वाद
 


Mahalaxmi Vrat 2023: महालक्ष्मी व्रत के आखिरी दिन बस कर लें ये उपाय, साल भर बरसेगा इतना पैसा तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)