Hindu Nav Varsh 2023: अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से नया साल 1 जनवरी से शुरू होता है, लेकिन दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में नये साल को विभिन्न तिथियों में मनाया जाता है. भारत के हिंदू कैलेंडर को विक्रम संवत के नाम से जाना जाता है और इसके मुताबिक, नये साल की शुरुआत 22 मार्च 2023 से होगी.   इस बार हिंदू नव वर्ष के राजा बुध हैं और मंत्री शुक्र रहेंगे. वहीं, इस साल की शुरुआत एक दुर्लभ योग के साथ हो रही है. इस बार नये साल के दिन 30 साल बाद शनि कुंभ राशि में हैं. ऐसे में 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको पूरे साल भाग्य का साथ मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि 


नये साल में मिथुन राशि के लोगों के व्‍यक्तित्‍व में निखार आएगा और उनका प्रभाव बढ़ेगा. महत्‍वपूर्ण काम आगे बढ़ेंगे. किस्‍मत का साथ मिलेगा. नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की मिलेगी और कई प्रकार की उपलब्धियां हासिल होंगी. कारोबार में अच्छी सफलता मिल सकती है.


सिंह राशि 


हिंदू नव वर्ष में सिंह राशि के जातक अच्‍छे काम करेंगे और उन्हें बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त होगा. नौकरी पेशा लोगों को करियर के मामले में सफलता हाथ लगेगी. संपत्ति संबंधी मामले बनेंगे और यात्राओं का सुख प्राप्त होगा. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि हो सकती है. वहीं, पुराने निवेश से लाभ होने की संभावना है.


धनु राशि 


नया साल गुजरने के साथ धनु राशि के जातकों का समय बेहतर होता जाएगा. साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और कई शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी. घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी और नए कार्यों में सफलता हाथ लगेगी. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे आत्मविश्वास वृद्धि होगी.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)