Guru Gochar 2023 Effect: अंतरिक्ष में अन्य ग्रहों की तरह गुरू भी राशि परिवर्तन करते हैं, किंतु गुरू ग्रह किसी भी राशि में लगभग एक वर्ष तक रहते हैं. गुरू अब मेष राशि में 22 अप्रैल को अस्तावस्था में प्रवेश करेंगे और फिर 1 मई 2024 पर वृष राशि में उदित अवस्था में प्रवेश करेंगे. वृष राशि और लग्न वालों के जीवन में गुरु का यह बदलाव सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही तरह के परिवर्तन लाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस स्थिति में आपकी फाइनेंशियल पॉजीशन कुछ टाइट रहेगी. पैसे को लेकर दिक्कत तो रहेगी, लेकिन पैसा बर्बाद भी नहीं होगा. कुछ ऐसी जगह इन्वेस्टमेंट होंगे, जो भविष्य में लाभ देंगे, लेकिन इन 12 महीनों में तो तनाव रहेगा. जो लोग मकान वाहन खरीदना चाहते हैं, वह लोग निवेश कर सकते हैं.


इस राशि और लग्न के विवाह योग्य युवाओं की शादी हो सकती है, जिसमें आर्थिक रूप से पैसा खर्च होगा. जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक हैं, उनको इस संबंध में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.


आप व्यापार करते हो या नौकरी, यदि किसी की देनदारी है तो उसे निपटाने का प्रयास करें और एक बात बहुत अच्छी तरह से समझ लें, यदि आपके ऊपर कर्जा है तो उसे चुकाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. क्रेडिट कार्ड यूजर्स का यह समय अलर्ट वाला है. उधारी के पैसों पर मौज करने से बचते हुए बहुत सोच-समझकर धन खर्च करना होगा, अन्यथा बाद में आप आर्थिक रूप से कमजोरी महसूस कर सकते हैं. देवगुरू बृहस्पति आपका पैसा किसी ऐसी जगह भी खर्च कराएंगे, जो पूर्व जन्म के कर्ज को भी निपटाएगा.


स्वास्थ्य के मामले में आपको अलर्ट रहना चाहिए. सर्वाइकल, स्पॉन्डिलाइटिस, कंधों में जकड़न की समस्या के साथ ही चोट भी लग सकती है. यदि बहुत ज्यादा झुककर काम करते हैं तो योग करें, जिससे आप का पोश्चर सही बना रहे. एक बात ध्यान में रखें कि पोश्चर आपका टेढ़ा न हो. शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए एक्सरसाइज भी करते रहें. अगर खानपान में संतुलन बनाकर चलेंगे तो सेहत सही रहेगी. हल्के और सुपाच्य भोजन को वरीयता दें. ऐसे भोजन से बचना चाहिए जो जोड़ों के दर्द को बढ़ाए अर्थात बादी वाले भोजन से परहेज करना होगा.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें