Ketu Gochar in Kanya Rashi: ग्रहों के राशियों में प्रवेश और प्रवेश की प्रक्रिया को परिवर्तन कहा जाता है. इस क्रम में केतु ग्रह कन्या राशि में 30 अक्टूबर को पहुंचेगा और फिर यहां पर डेढ़ साल यानी मार्च 2025 तक रहेगा. केतु अभी तुला राशि में है. कन्या में केतु के जाते ही विभिन्न राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ेगा. जानते हैं मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा केतु का कन्या राशि में गोचर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिजनेस का हाल
जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं, उनके लिए केतु का परिवर्तन थोड़ी दिक्कत लेकर आ रहा है. आप और आपके पार्टनर के बीच दूरी बढ़ सकती है, इसलिए व्यापार को संभल कर चलाना होगा, साथ ही यदि आप नया वाहन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ले सकते हैं, अच्छा रहेगा.


मिथुन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में एक्टिव रहना होगा. करियर की उथल पुथल से मन कुछ विचलित हो सकता है. फिर भी कार्य और सहयोगियों के साथ पकड़ मजबूत होती चली जाएगी.


करियर की टेंशन
विद्यार्थियों और युवाओं को करियर के क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए कठोर परिश्रम करना होगा. बिना परिश्रम के वैसे भी कुछ नहीं प्राप्त होता है. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. रिश्ते को लेकर दोनों ही कन्फ्यूज हो सकते हैं, जो रिश्ता आगे तक चलाने और बढ़ाने के लिए ठीक नहीं रहेगा. 


पारिवारिक मामले
पारिवारिक मामले में आपको एक बात ध्यान रखनी है कि किसी से भी ईर्ष्या नहीं करनी है, दूसरों की खुशी में खुश होने सीखें, ईर्ष्या न करें. उदासीन लोगों को संगत बहुत ही सोच समझकर करनी चाहिए. सदैव पॉजिटिव रहें और अपने आस-पास का माहौल भी सकारात्मक रखें. पारिवारिक जीवन पर आवश्यक  ध्यान न देने से कलह हो सकती है. घर का माहौल आपको लोगों से और घर से दूर कर सकता है. ऐसे में आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं. जीवन की भागदौड़ से कुछ समय अपने और परिवार के लिए निकालना चाहिए. 


हार्ट पेशेंट हैं तो रखें ध्यान
केतु का परिवर्तन माता की सेहत पर को प्रभावित करेगा, इसलिए आपको सजग रहना चाहिए. यदि आप हृदय रोगी हैं और दवाएं लेते हैं तो इस बात को ध्यान से गांठ बांध लीजिए कि दवा समय लें, इस मामले में लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है. सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए.