Name Astrology: नाम शास्त्र में लोगों के नाम के पहले अक्षर से उसके बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति की राशि जुड़ी हुई होती है. राशि से व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ पता चलता है. आज हम आपको ऐसे चार अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि इन अक्षरों के नाम वाली लड़कियां बहुत भाग्यशाली होती हैं. जिन लड़कियों का नाम इन अक्षरों से शुरु होता है वे अपना जीवनसाथी के लिए बहुत लकी होती हैं. ये किस्मत की धनी होती है. इन्हें जीवन में हर सुख-सुविधा प्राप्त होती है. तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं होती धन-दौलत की कमी


नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम ‘S’ से शुरु होता है वो बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं. कहते हैं इन लड़कियों के जीवन में धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती. ये बहुत मेहनती होती हैं और अगर ये किसी काम को करती है तो पूरी मेहनत और लगन से करती है. ये जिस भी काम को करने की ठान लें तो उसमें सफलता जरूर प्राप्त करती है. ये जिस व्यक्ति से शादी करती हैं उसकी किस्मत चमक जाती है.


हर रिश्ता दिल से निभाते हैं
 
नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम ‘L’ से शुरु होता है वो समाज में खूब नाम कमाती है. ये दिल की बेहद साफ और ईमानदार होती हैं. ये अपने रिश्तें को दिल से निभाती है. ये जीवन में खूब तरक्की करती हैं और ऊंचा मुकाम हालिस करती हैं. इनके पास दन-दौलत की कभी कमी नहीं होती. जिनसे भी इनकी शादी होती है उसकी भी किस्मत चमक जाती है.


हमेशा मिलता है किस्मत का साथ 


नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम ‘K’ से शुरु होता है वे किस्मत की धनी होती है. इनकी किस्मत हमेशा इनका साथ देती है. जिस वजह से ये हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करती है. इनका पार्टनर भी इन्हें बहुत चाहने वाला होता है. ये जीवन में बड़े काम करती है. इनका वैवाहिक जीवन बहुत खुशहाल रहती है.


स्वभाव से ही जीत लेती हैं मन


नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम ‘P’ से शुरु होता है वे बहुत शांत और मिलनसार स्वभाव की होती हैं. ये अपने स्वभाव से लोगों का मन जीत लेती हैं. ये हर किसी की भावनाओं का पूरी ख्याल रखती हैं. इसलिए इनसे लोग बहुत जल्द आकर्षित हो जाते हैं. ये अपने जिंदगी को बैलेंस करके चलती है. इनके पास पैसा और प्यार दोनों होता है. ये अपने पार्टनर के लिए बहुत लकी होती हैं.


अगर लाइफ में घट रही हैं ऐसी खतरनाक घटनाएं, तो समझ लें पितर हैं नाराज; पितृ पक्ष में करें ये उपाय 
 


Name Astrology: जन्म से ही बेहद गुस्सैल हैं होते हैं इस नाम के लैटर के लोग, लेकिन लाइफ में पाते हैं ऊंचा मुकाम 
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)