Lakshmi Ji Favourite Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 राशियों पर किसी न किसी देवी-देवता का आधिपत्य होता है. आज हम कुछ ऐसी राशियों के जातकों के बारे में जानेंगे, जो जीवन में बिना मेहनत भी पूरी ऐश लेते हैं. उन्हें सभी भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं. ये राशियां मां लक्ष्मी की प्रिय मानी जाती हैं. धन की देवी मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से जीवन में खूब धन कमाते हैं, ऐशो-आराम की जिंदगी जीते हैं. आइए जानें इन राशियों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में तुला राशि के जातक शामिल हैं. इन पर मां का आशीर्वाद विशेष रूप से होता है. धन की देवी की कृपा से जीवन में इन्हें सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. इतना ही नहीं, इन्हें जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. मां की कृपा से कम मेहनत या बिना मेहनत के भी हर कार्य में सफलता मिलती है. ये लोग पैसों के मामले में बहुत भाग्याली माने जाते हैं.


वृषभ राशि


ज्योतिषीयों का कहना है कि वृषभ राशि के जातकों पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. इन लोगों को जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती. ये आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होते हैं. इतना ही नहीं, हर भौतिक सुख इन्हें प्राप्त होती है. धन के मामले में किस्मत के बहुत धनी होते हैं. ये लोग बुद्धिमान और मेहनती दोनों ही होते हैं. और इसके दम पर ही जीवन में आगे बढ़ते हैं.


सिंह राशि


सभी 12 राशियों में से सिंह राशि के जातक भी मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों की गिनती में आते हैं. इन पर सदा मां लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं. जिस काम की शुरुआत करते हैं, उसी में सफलता पाते हैं और जबरदस्त मुनाफा पाते हैं. इन लोगों के सिर पर मां लक्ष्मी का हाथ बना रहता है. ऐसे लोगों की छवि समाज में भी अच्छी रहती है और ये खूब मान-सम्मान पाते हैं.   


 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)