Lucky Zodiac Sign: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. लेकिन कुछ देवी-देवता ऐसे हैं, जिनकी नियमित रूप से पूजा की जाए, तो भक्तों पर उनकी कृपा बनी रहती है. ऐसे में मां लक्ष्मी की नियमित रूप से पूजा करने से वे भक्तों पर मेहरबान रहती हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशि के लोग ऐसे हैं, जो मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में शामिल हैं. इन लोगों को जीवन में किसी भी तरह की सुख-सुविधा और भौतिक साधनों की कमी नहीं होती. आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशि 


ज्योतिष शास्त्र में कई राशियों के बारे में बताया गया है जिन पर मां लक्ष्मी विशेष रूप से मेहरबान रहती हैं. इनमें से तुला राशि के जातक भी शामिल हैं. इन पर मां लक्ष्मी की खास कृपा रहती है. धन की देवी के आशीर्वाद से इन्हें जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. इतना ही नहीं, इन्हें हर कार्य में सफलता भी हासिल होती है. पैसों के मामले में बहुत लकी होते हैं इस राशि के लोग.


सिंह राशि


12 राशियों में सिंह राशि ऐसी है, जिन्हें मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में गिना जाता है. कहते हैं कि इन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा रहती है. ये जातक जिस भी कार्य की शुरुआत करते हैं, उसी में भरपूर सफलता पाते हैं. इन लोगों के सिर पर मां लक्ष्मी का हाथ रहती है. ऐसे लोगों की समाज में भी थवि अच्छी रहती है और खूब मान-सम्मान पाते हैं. 


वृषभ राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों पर भी मां लक्ष्मी खास मेहरबना रहती है. इन लोगों को जीवन में किसी प्रकार की भौतिक सुखों की कमी नहीं रहती. धन के मामले में भी इनकी किस्मत खूब साथ देती है. ये लोग बहुत मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. ऐसे में इन दोनों के दम पर ये जीवन में खूब आगे तक जाते हैं. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)