Pratapgarh News: प्रतापगढ़ नगर परिषद में नए आयुक्त की नियुक्ति, लेकिन विकास कार्यो की गति पर सवाल?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2441254

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ नगर परिषद में नए आयुक्त की नियुक्ति, लेकिन विकास कार्यो की गति पर सवाल?

प्रतापगढ़ नगर परिषद में लंबे समय से चल रही आयुक्त की कमी अब पूरी हो गई है, लेकिन क्या यह नियुक्ति वास्तव में नगरपरिषद के विकास कार्यों को गति देगी? स्वायत्त शासन विभाग की ओर से 21 सितम्बर को आदेश जारी कर ललित सिंह राठौड़ को नगर परिषद का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है.

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ नगर परिषद में नए आयुक्त की नियुक्ति, लेकिन विकास कार्यो की गति पर सवाल?

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ नगर परिषद में लंबे समय से चल रही आयुक्त की कमी अब पूरी हो गई है, लेकिन क्या यह नियुक्ति वास्तव में नगरपरिषद के विकास कार्यों को गति देगी? स्वायत्त शासन विभाग की ओर से 21 सितम्बर को आदेश जारी कर ललित सिंह राठौड़ को नगर परिषद का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है. लेकिन सवाल यह है कि क्या यह नियुक्ति वास्तव में नगर परिषद के विकास कार्यों को गति देगी? या फिर सालों से चली आ रही राजनीतिक खींचतान जारी रहेगी?

गौरतलब है कि नगर परिषद में अधिकांश पद रिक्त चल रहे हैं, जिससे विकास कार्यों में देरी हो रही थी. आयुक्त की कमी के चलते बड़ी योजनाओं के लिए निविदाएं जारी नहीं हो पा रही थीं. शहरी आवास योजना और स्वच्छता अभियान जैसे कामों की गति भी मंद पड़ी थी. नगर परिषद में कई सालों से अधिकारियों का टोटा चल रहा है. विशेषकर आयुक्त के पद पर नए बोर्ड के बाद से तो कोई स्थायी आयुक आया ही नहीं हैं. राज्य में भाजपा सरकार से पहले कांग्रेस सरकार में नगरपरिषद में पहले भाजपा का बोर्ड था, जबकि सरकार कांग्रेस की. इसके चलते भी राजनीतिक उठापटक होती रही रही.

अब नए भाजपा सरकार में स्थाई नए आयुक्त के आने से उम्मीद है कि विकास कार्यों को गति मिलेगी, लेकिन सवाल यह है कि क्या राजनीतिक दलों की खींचतान खत्म होगी? क्या नगर परिषद के अधिकारी अपने काम पर ध्यान देंगे या फिर राजनीतिक दबाव में काम करेंगे?
नगर परिषद में स्थाई आयुक्त नहीं होने के कारण शहर की नई कॉलोनियों की प्लानिंग, निर्माण कार्यों की निविदाएं, स्वच्छता अभियान में रूकावट, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में देरी सहित शहर के विकास कार्य ठप पड़े हुए थे. अब देखना यह होगा कि नए आयुक्त ललित सिंह राठौड़ कैसे नगर परिषद के विकास कार्यों को गति देते हैं.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news