Mangal Ast 2023 and its Effects on Zodiac Signs: वैदिक शास्त्र में मंगल को गतिशील ग्रह के रूप में माना जाता है. कहते हैं कि मंगल के आशीर्वाद के बिना कोई भी व्यक्ति नौकरी-कारोबार में तरक्की हासिल नहीं कर सकता. कुंडली में मंगल के मजबूत होने से व्यक्ति को अनेक प्रकार के शारीरिक और मानसिक सुख प्राप्त होते हैं. अब मंगल गर्ह 24 सितंबर को कन्या राशि में अस्त होने जा रहे हैं. इस राशि के स्वामी बुध हैं, जिन्हें मंगल का शत्रु माना जाता है. इस वजह से 3 राशियों के लिए बेहद संकट भरा वक्त शुरु होने जा रहे हैं. जब तक मंगल अस्त अवस्था में रहेंगे, तब तक इन राशियों को अमंगल होने से बचने के लिए कुछ विशेष उपाय करने होंगे अन्यता कोई बड़ा संकट या दुख उनका इंतजार करता मिलेगा. आइए जानते हैं कि वे 3 राशियां कौन सी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगल अस्त से प्रभावित राशियां (Mangal Ast 2023 and its Effects)


वृषभ राशि


मंगल के अस्त होने (Mangal Ast 2023 and its Effects) से वर्तमान नौकरी में आपकी रुचि कम हो जाएगी. पर्याप्त वेतन बढ़ोतरी और प्रमोश न होने से आप नई नौकरी की तलाश शुरू करेंगे. कार्यस्थल पर वरिष्ठों के साथ आपका विवाद हो सकता है. आप कई बार धैर्य खो देंगे और बात-बात पर भड़क जाएंगे. यात्रा के दौरान लापरवाही से धन हानि हो सकती है. अपने बच्चों की सेहत को लेकर चिंतित नज़र आ सकते हैं. उपाय के लिए रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें. 


सिंह राशि


मंगल के अस्त होने (Mangal Ast 2023 and its Effects) से आर्थिक चुनौतियां आपको परेशान करेंगी. आपकी आय में कमी और खर्चों में वृद्धि हो सकती है. पार्टनर के साथ बहस या विवाद के रूप में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. असुरक्षा की भावना आपको स्वास्थ्य समस्याएं देने का काम कर सकती हैं.आपको आंखों में एलर्जी से जुड़े रोग परेशान कर सकते हैं. अपनी मौजूदा नौकरी में असंतुष्ट नज़र आ सकते हैं. उपाय के लिए रोजाना “ॐ भास्कराय नमः” का 11 बार जाप करें. 


मीन राशि


यह मंगल गोचर (Mangal Ast 2023 and its Effects) आपके लिए उत्साहित करने वाला नहीं रहेगा. बिज़नेस में प्रतिस्पर्धी आपकी राह में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं. आपको धन हानि भी झेलनी पड़ सकती है. आप आउटसोर्सिंग तथा विदेशी स्रोतों के माध्यम से लाभ कमाने में सक्षम नहीं होंगे. आप पार्टनर के साथ खुशियां बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे. आपकी रोग-प्रतिरोध क्षमता कमज़ोर हो सकती है. इस संकट से बचने के लिए आप प्रतिदिन 27 बार “ॐ मंगलाय नमः” का जाप करें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)